Jhansi News: झाँसी में फिर पकड़ी हरियाणा की अवैध शराब, दो गिरफ्तार

Jhansi News: झांसी में एक बार फिर शराब तस्करी में दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। झांसी पुलिस ने हरियाणा से लाई गई शराब को जब्त किया है।

B.K Kushwaha
Published on: 12 March 2024 4:05 PM GMT
शराब तस्कर गिरफ्तार।
X

शराब तस्कर गिरफ्तार। (Pic: Newstrack)

Jhansi News: राजकीय रेलवे पुलिस व आरपीएफ ने लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए लाई जा रही हरियाणा की शराब बरामद की है। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके पास से 31 बोतल अंग्रेजी शराब की बोतल बरामद की गई है। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया। वहां से उनको जेल भेजा दिया गया है।

रेलवे पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी

रेल सुरक्षा बल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त विवेकानंद नारायण, राजकीय रेलवे पुलिस अधीक्षक विपुल कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन में आरपीएफ और जीआरपी की टीम लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संदिग्ध लोगों की तलाश में लगी थी। सूचना मिली कि वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन के पास दो युवक खड़े हैं। इनके पास हरियाणा की शराब है। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर दोनों को पकड़ लिया। रेलवे पुलिस के मुताबिक जयपुर निवासी गुड्डू वर्मा और मथुरा निवासी अजीत कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों के पास से 31 शराब की बोतल बरामद की गई। इसकी कीमत 25 हजार बताई गई। दोनों ने बताया कि अंग्रेजी शराब नाजायज को हरियाणा में उपयोग हेतु सस्ती दर पर मिलने के कारण लेकर आते हैं। वह काफी दिनों से इस कारोबार को कर रहे हैं। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया। यहां से उन्हें जेल भेजा गया।

चांदी तस्कर गिरफ्तार, नौ किलो चांदी बरामद

राजकीय रेलवे पुलिस, रेल सुरक्षा बल और रेल सुरक्षा बल की सीआईबी टीम ने चांदी तस्कर को दबोच लिया। इसके पास से नौ किलो चांदी बरामद की गई। इसकी कीमत पांच लाख से अधिक बताई गई है। पुलिस अधीक्षक रेलवे विपुल कुमार श्रीवास्तव, रेल सुरक्षा बल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त विवेकानंद नारायण, सीओ जीआरपी नईम खान के निर्देशन में जीआरपी, आरपीएफ और आरपीएफ की सीआईबी टीम संदिग्ध लोगों की तलाश में लगी थी। सूचना मिली कि वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी स्टेशन के पास एक युवक खड़ा है। वह पिट्ठू बैग लिए है। इसके अंदर चांदी रखी है। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। रेलवे पुलिस के मुताबिक हाथरस के थाना सादाबाद के ग्राम गोपुर निवासी बनी सिंह को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से 8.190 किलो ग्राम चांदी बरामद की है। इसकी कीमत पांच लाख से अधिक बतायी गई।

मोबाइल चोर गिरफ्तार, दो मोबाइल फोन बरामद

राजकीय रेलवे पुलिस और रेल सुरक्षा बल की टीम ने वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी स्टेशन से एक युवक को दबोच लिया। रेलवे पुलिस के मुताबिक दतिया के थाना बड़ौनी के ग्राम सुजौरा निवासी महेश अहिरवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इनके पास से चोरी के दो मोबाइल फोन बरामद किए। इसकी कीमत 20 हजार रुपया आंकी गई है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story