Jhansi News: यूपी टण्डन मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति का बी०के०डी में हुआ आगमन

Jhansi News: प्रोफेसर जे०पी० यादव ने प्रवेश से सम्बन्धित तकनीकी समस्याओं का समाधान और मार्गदर्शन किया। डाॅ० जी० के० द्विवेदी ने शैक्षिक गुणवत्ता में शिक्षक शिक्षा पाठ्यक्रमों के संदर्भ में विस्तार से बताया।

Gaurav kushwaha
Published on: 4 Aug 2024 12:30 PM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News (Pic: Newstrack)

Jhansi News: उत्तर प्रदेश राजर्षि टण्डन मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो० सत्यकाम का क्षेत्रीय केन्द्र झाँसी के अंतर्गत आने वाले अध्ययन केन्द्रों की एक दिवसीय कार्यशाला के विषय नामांकन: संवाद सम्पर्क एवं सम्प्रेषण में मुख्य अतिथि के रूप में बुन्देलखण्ड महाविद्यालय झाँसी में आगमन हुआ। इस अवसर पर उन्होंने नवाचार के प्रयोग पर बल देते हुये कहा कि शिक्षा के सर्वसुलभ बनाने के उद्देश्य से जन जागरूकता की आवश्यकता है। विश्वविद्यालय, महाविद्यालय इस कार्य को संयुक्त रूप से सम्पादित करेगें।

मुक्त शिक्षा एक सर्वोत्तम विकल्प

प्रोफेसर जे०पी० यादव ने प्रवेश से सम्बन्धित तकनीकी समस्याओं का समाधान और मार्गदर्शन किया। डाॅ० जी० के० द्विवेदी ने शैक्षिक गुणवत्ता में शिक्षक शिक्षा पाठ्यक्रमों के संदर्भ में विस्तार से बताया। महाविद्यालय प्राचार्य प्रो० एस० के राय ने कहा कि शिक्षार्थियो के लिए शैक्षिक योग्यता एवं नियोक्ताओं की पूर्ति हेतु मुक्त शिक्षा एक सर्वोत्तम विकल्प है। इस अवसर पर विभिन्न अध्ययन केन्द्रों से आये हुये प्राचार्य एवं समन्वयकों ने अध्ययन केन्द्रों की समस्याओं से विश्वविद्यालय को अवगत कराया। क्षेत्रीय केन्द्र समन्वयक डाॅ० पुष्पेन्द्र कुमार वर्मा ने सभी अतिथियों का स्वागत एवं कार्यशाला की विषयवस्तु की आख्या को प्रस्तुत किया।

यह लोग रहे मौजूद

कार्यशाला में मुख्य रूप से विपिन बिहारी डिग्री कालेज के प्राचार्य प्रो० टी० के० शर्मा, केन्द्र समन्वयक डाॅ० मुकेश श्रीवास्तव, राम पटेल महाविद्यालय के समन्वयक विकास प्रजापति, राजकीय महिला महाविद्यालय बांदा के समन्वयक डाॅ० सबीहा रहमानी, राजकुमार महाविद्यालय के समन्वयक डाॅ० संजय सिंह, माँ शारदा महाविद्यालय से विजय गौतम, वीर भूमि डिग्री कालेज महोबा से डाॅ० प्रदीप कुमार आदि लोग उपस्थित रहें। अंत में आभार बुन्देलखण्ड महाविद्यालय अध्ययन केन्द्र समन्वयक डाॅ० प्रतिमा सिंह परमार ने किया। इस अवसर पर डाॅ० शिल्पी शर्मा डाॅ० रणजीत सिंह क्षेत्रीय केन्द्र के कर्मचारी शिव कुमार कुशवाहा अतुल दुबे आदि लोग उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story