×

Jhansi News: जीवन रक्षा से जुड़े मुद्दों पर किया गया जागरूक, निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली

Jhansi News: झाँसी में जीवन रक्षा से जुड़े विभिन्न मुद्दों आग से बचाव हो या यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया गया साथ ही यह भी बताया गया कि मतदान करना हमारा नैतिक कर्तव्य है।

Gaurav kushwaha
Published on: 30 April 2024 12:29 PM GMT (Updated on: 30 April 2024 12:30 PM GMT)
Raised awareness on issues related to life safety, voter awareness rally conducted
X

जीवन रक्षा से जुड़े मुद्दों पर किया गया जागरूक, निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली: Photo- Newstrack

Jhansi News: झाँसी में जीवन रक्षा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर लोगों को शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में निरंतर जागरूक किया जा रहा है। चाहे वह आग से बचाव हो या यातायात नियमों का पालन करना हो तथा साथ ही लोगों को उनकी सबसे महत्वपूर्ण जिम्मेदारी की मतदान करना हमारा नैतिक कर्तव्य है इस हेतु भी लोगों को अनवरत रूप से शपथ दिलाई जा रही है। जैसे-जैसे तापमान में वृद्धि हो रही है वैसे-वैसे आगजनी की घटनाओं में भी बढ़ोतरी हो रही है।


आग से बचाव के उपाय बताए गए

दूसरी ओर हमारी ही लापरवाही के कारण सड़क दुर्घटनाओं का ग्राफ भी बढ़ता जा रहा है अतः इन सभी मुद्दों को लेकर आज बरुआसागर झांसी के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के प्रांगण में प्रभारी अग्निशमन अधिकारी रामकेश शुक्ल के मुख्य आतिथ्य, कॉलेज प्रधानाचार्य कु मानसी आर्य की अध्यक्षता तथा वरिष्ठ अग्नि सचेतक एवं यातायात पुलिस में ट्रैफिक वार्डन प्रगति शर्मा के संयोजन में आग से बचाव के विभिन्न उपाय प्रयोगात्मक रूप से बताए गए साथ ही बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को रोकने हेतु ट्रैफिक वार्डन प्रगति शर्मा द्वारा छात्राओ को यातायात नियमों का पालन करने व करवाने के लिए जागरूक भी किया गया।




मतदाता जागरूकता रैली निकाली

इसके बाद स्वीप अभियान 2024 के अंतर्गत विद्यालय की छात्राओं द्वारा मतदाता जागरूकता रैली बरुआसागर के विभिन्न क्षेत्रों से निकाली गई और लोगों को नारे लगाते हुए मतदान के प्रति जागरूक किया गया। उक्त अवसर पर अग्नि सचेतक दीपशिखा शर्मा ,फायरमैन आशीष यादव ,लल्लू सिंह, विद्यालय से शिक्षिका श्वेता, अनीता ,शैली शुक्ला, रजनी वर्मा ,रश्मि, नीरज मिश्रा ,उमा मिश्रा एवं बड़ी सख्या में छात्राएं उपस्थित रही ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story