×

Jhansi News: ईसीसी सोसाइटी के लिए 26 जून को वोटिंग, 27 मतदान केंद्र बनाए गए, 14 हजार मतदाता करेंगे वोट

Jhansi News: इस ईसीसी सोसाइटी का विस्तार मध्य रेल के पांचों मंडलों, मुंबई, पुणे, भुसावल, नागपुर, सोलापुर के अलावा पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर, भोपाल और उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल तक है।

Gaurav kushwaha
Published on: 14 Jun 2024 5:43 AM GMT
Jhansi News
X
प्रतीकात्मक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Jhansi News: उत्तर मध्य रेलवे पर ईसीसी सोसायटी का चुनाव जोर पकड़ चुका है। दोनों ही मान्यता प्राप्त एऩसीआरएमयू और एनसीआरईएस 26 जून को होने वाले इस चुनाव के लिए पूरी तैयारी में हैं। झांसी रेल मंडल में 27 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। यहां पर 14 हजार मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। मतदान सुबह आठ से शाम छह तक होगा। लंबे समय से इस सोसायटी पर एऩसीआरएमयू का कब्जा बना हुआ है। हजारों करोड़ का लेनदेन करने वाली इस सोसायटी का चुनाव दोनों यूनियनों के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है। उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल में ईसीसी सोसायटी चुनाव चरम सीमा पर है। इस चुनाव के लिए दोनों मान्यता प्राप्त संगठन तैयारी में लगे हुए हैं। इस चुनाव में झांसी रेल मंडल के 14 हजार मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। इसके साथ ही चुनाव में किसी प्रकार की गड़बड़ी ना हो इसके लिए भी कमेटी बनाई गई है।

चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओ में जोश

वहीं, चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओ में जोश है। इसके लिए कार्यकर्ता दिन और रात मेहनत करने में लगे है। चुनाव को लेकर कार्यकर्ता रेलवे कर्मचारियों से रेलवे के हित के लिए वायदे कर रहे हैं। अब देखना होगा चुनाव में किसकी जीत होती है या फिर किसकी हार।

इन केंद्रों पर 26 जून को होगा मतदान

ग्वालियर, मुरैना, गोहद, डबरा, दतिया, मऊरानीपुर, महोबा, बांदा, चित्रकूट, चिरगांव, घाटमपुर, उरई, जूही, ललितपुर, तालबेहट, बबीना, धौर्रा, डीआरएम कार्यालय झांसी, टीआरएस, डीजल शेड, झांसी स्टेशन, कैरिज एंड वैगन शॉप, रेलवे वर्कशॉप और स्टोर आदि स्थान शामिल है।

शेयर होल्डर कर्मियों के बच्चों को करती है पुरस्कृत

इस ईसीसी सोसाइटी का विस्तार मध्य रेल के पांचों मंडलों, मुंबई, पुणे, भुसावल, नागपुर, सोलापुर के अलावा पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर, भोपाल और उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल तक है। सोसाइटी अभी तक शेयर होल्डर को लोन देती है और डिवीडेंड का वार्षिक भुगतान करती है। शेयर होल्डर कर्मचारियों के बच्चों को परीक्षाओं में पास होने पर पुरस्कृत भी करती है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story