UP News: साहब, सात साल से कर रहा बलात्कार, थानेदार बोले- कर लो राजनीनामा, पीड़िता ने की DIG से शिकायत

Jhansi News: साहब, सात साल से ब्लैकमेल करते हुए एक युवक द्वारा बलात्कार कर उत्पीड़न कर रहा है। विरोध करने पर आए दिन जान से मारने की धमकी दी। यही नहीं, दिल्ली में उसने बेचने का प्रयास किया गया।

Gaurav kushwaha
Published on: 2 Aug 2024 12:58 PM GMT
Jhansi News
X

Symbolic Image (Pic: Social Media)

Jhansi News: साहब, सात साल से ब्लैकमेल करते हुए एक युवक द्वारा बलात्कार कर उत्पीड़न कर रहा है। विरोध करने पर आए दिन जान से मारने की धमकी दी। यही नहीं, दिल्ली में उसने बेचने का प्रयास किया गया। इसमें आरोपी के परिजन भी शामिल है। पीड़ित महिला ने पुलिस उपमहानिरीक्षक को शिकायती पत्र देकर न्याय की मांग की है। जनपद झांसी के थाना उल्‍दन के ग्राम बिजना निवासी एक महिला ने डीआईजी को प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की है कि एक युवक द्वारा बहला फुसलाकर सात साल से उसके साथ जबरन बलात्‍कार और उत्‍पीड़न किया जा रहा है। इसमें उसके परिजन भी शामिल हैं। प्रार्थना पत्र में महिला द्वारा दोषियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई कर उनको सजा दिलाने की गुहार लगाई गई है।

साहब, मुझे बेचने का भी किया गया प्रयास

प्रार्थना पत्र में कहा गया है कि एक युवक सात साल से शारीरिक शोषण कर रहा है, जिससे एक पुत्र भी पैदा हुआ। एक माह पूर्व निकाह के बहाने दिल्‍ली ले गया, जहां निकाह तो नहीं किया। बल्‍कि उस महिला को बेचने की कोशिश की गई। उसके साथ मारपीट की गई और उसी दौरान एक दिन 27 मई 2024 को उक्‍त युवक उसे दिल्‍ली में अकेला छोड़कर वापस अपने घर आ गया। प्रार्थिनी जैसे तैसे कर अपने घर वापस आई, तो युवक और उसके घर वालों ने मारपीट कर घर से भगा दिया।

पंचायत का फैसला, पति - पत्नी की तरह रहे

बाद में समाज की पंचायत हुई तो पंचायत ने महिला के पक्ष में फैसला करते हुए पति पत्‍नी की तरह रहने और बच्‍चे के नाम एक लाख बीस हजार रुपए करने का आदेश दिया। पंचायत के दिन युवक के परिजन ने उसे बहू के रुप में स्वीकार किया औऱ कहा कि जो तुम्हारे पेट में बच्चा पल रहा है उसे पालेंगे। लेकिन घर ले जाकर कोई दवा दी, जिससे महिला का गर्भपात हो गया। उसके बाद पूरा परिवार विजना से गायब हो गए।

थाना प्रभारी कह रहा है, राजीनामा कर लो

प्रार्थिनी ने थाना उल्‍दन में शिकायत की थी, पर कोई सुनवाई नहीं हुई। थाना प्रभारी कहते हैं कि आपस में राजीनामा कर लो या कोई दूसरा घर देख लो, ऐसी स्थिति में आत्महत्या करने को मजबूर होना पड़ेगा। आरोप है कि परिवार की पुलिस से अच्छी साठगाठ है। उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की धमकी दी जा रही है। उस पर गलत आरोप लगा रहे हैं। महिला ने डीआईजी को प्रार्थना पत्र देकर मामले में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story