×

Jhansi News: महिला के शव ने ट्रेन में किया सफर, इलाज के लिए दिल्ली जा रही थी महिला

Jhansi News: इलाज कराने दिल्ली जा रही एक महिला की मऊरानीपुर के पास ट्रेन में यात्रा के दौरान मौत हो गई। उसके शव को मऊरानीपुर से झांसी तक लाया गया। झांसी में शव को उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

B.K Kushwaha
Published on: 22 Nov 2023 2:35 PM GMT
Young man hanged himself, died
X

युवक ने लगाई फांसी, मौत: Photo- Newstrack

Jhansi News: इलाज कराने दिल्ली जा रही एक महिला की मऊरानीपुर के पास ट्रेन में यात्रा के दौरान मौत हो गई। उसके शव को मऊरानीपुर से झांसी तक लाया गया। झांसी में शव को उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। बांदा के थाना गिरवां के ग्राम खुरंड निवासी श्रीमती श्यामादेवी पत्नी कमलेश कुमार ब्लड कैंसर से पीड़ित थी। वह बांदा से यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के जनरल कोच में बांदा से दिल्ली के लिए सफर कर रही थी। मऊरानीपुर के पास अचानक उनकी मौत हो गई। इस मामले में मृतका के बहन सुनीता और रजनी का कहना है कि उनका मायका नरेनी है। उसकी बहन को ब्लड कैंसर हैं। उनका इलाज दिल्ली के पीजीआई हॉस्पिटल में चल रहा है।

श्यामादेवी के पति दिल्ली में काम करते है। हालत बिगड़ने के कारण वह अपनी बहन श्यामादेवी को इलाज के लिए बांदा से यूपी सम्पर्क क्रांति के जनरल कोच में बैठाकर यात्रा कर रहे थे। ट्रेन जब झाँसी के मऊरानीपुर रेलवे स्टेशन के नजदीक चल रही थी। तभी उनकी बहन श्यामादेवी ने दम तोड़ दिया। इसकी सूचना रेलवे पुलिस को दी गई। रेलवे पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

युवक ने लगाई फांसी, मौत

न जाने ऐसा क्या हुआ कि उस युवक ने पहले अपने मोबाइल का डाटा खाली कर दिया। इसके बाद कमरे में ही तोलिया से फांसी लगा ली। जब तक परिजनों को इसकी जानकारी होती उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। कोतवाली थाना क्षेत्र के हजरयाना मोहल्ले में रहने वाला रोहित सिंह सेंगर अविवाहित था है। पिता गोविंद सिंह सेंगर का कहना है कि रोहित दिल्ली की एक प्राईवेट कम्पनी में काम करता था। दीपावली में वह घर आया हुआ था। वह काफी खुश मिजाज था। विगत शाम वह अपने कमरे में था।

जब मां उसे खाने के लिए बुलाने कमरे में गई तो दरवाजा अंदर से बंद था। खुलवाने का काफी प्रयास किया लेकिन दरवाजा नहीं खुला तो शक हुआ। इसके बाद दरवाजा तोड़कर देखा तो वह तोलिए से फांसी पर लटक रहा था। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। मृतक ने आत्महत्या करने से पहले अपने मोबाइल का सारा डाटा खाली कर दिया। इसके बाद उसने यह कदम उठाया। उसने यह कदम क्यों उठाया यह स्पष्ट नहीं है। फिलहाल जब डाटा जब रिकबर होगा तभी उसकी मौत के रहस्य से पर्दा उठेगा।

झगड़े में घायल युवक ने तोड़ा दम

एक सप्ताह पहले झगड़े में घायल हुए युवक ने उपचार के दौरान मेडिकल कालेज में दम तोड़ दिया। परिजनों का आरोप है कि मृतक गोली लगने से घायल हुआ था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। मालूम हो कि 15 और 16 नवम्बर को गुरसरांय थाना क्षेत्र के ग्राम बरमपुरा में रहने वाले एक ही परिवार के सदस्य संतोष, राजेन्द्र, मोहित, पार्वती, जशोदा और अमित अपने खेत पर काम कर रहे थे। तभी जमीनी विवाद को लेकर ग्राम किदरवारा के रहने वाले रामसेवक, धर्मेन्द्र और अन्नतराम अपने साथियों के साथ मिलकर वहां आ गए और गाली गलौज की।

आरोप है कि जब उन्होंने इसका विरोध किया तो विपक्षियों उन पर हमला करते हुए मारपीट और फायरिंग कर दी। जिसमें कई लोग घायल हो गए थे। जिन्हें उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान गोली लगने से घायल संतोष ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) गोपीनाथ सोनी का कहना है कि खेत की मेंड़बंदी को लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा हुआ था। जिसमें पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर लिया था। एक व्यक्ति को इसमें जेल भेजा गया। इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। साथ ही कुछ धाराएं बढ़ाई गई है। शेष अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए टीमे गठित कर दी गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story