Jhansi News : महिलाओं ने अपनी प्रतिभा का किया प्रदर्शन, जानवी फुलवानी बनीं 'हरियाली क्वीन'

Jhansi News : सेंट्रल सिंधी पंचायत भवन में झूलेलाल महिला शक्ति संगठन के तत्वावधान में महिलाओं के लिए हरियाली अमावस्या का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया।

Gaurav kushwaha
Published on: 2 Sep 2024 4:26 PM GMT
Jhansi News : महिलाओं ने अपनी प्रतिभा का किया प्रदर्शन, जानवी फुलवानी बनीं हरियाली क्वीन
X

Jhansi News : सेंट्रल सिंधी पंचायत भवन में झूलेलाल महिला शक्ति संगठन के तत्वावधान में महिलाओं के लिए हरियाली अमावस्या का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में 60 से भी अधिक महिलाओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया, जिससे समूचा वातावरण हर्षोल्लास से भर गया। कार्यक्रम की खास बात यह रही कि इसमें विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें महिलाओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने वाली जज आरती बूलचंदानी एवं सांची हेमलानी ने महिलाओं की कला और प्रतिभा का आंकलन किया। इस कार्यक्रम की मुख्य प्रतियोगिता 'हरियाली क्वीन' का खिताब जानवी फुलवानी ने जीता। उनकी अद्वितीय प्रस्तुति और हरियाली के प्रति उनका जोश देखते ही बनता था। वहीं, हिना कुकरेजा ने अपने शानदार प्रदर्शन से 'रनर अप' का पुरस्कार प्राप्त किया।

पूज्य सेंट्रल सिंधी पंचायत झांसी द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम ने समाज में महिलाओं की भूमिका और उनके योगदान को सम्मानित किया। इस प्रकार के आयोजनों से न केवल सांस्कृतिक धरोहर को संजोया जाता है, बल्कि महिलाओं को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का अवसर भी मिलता है। कार्यक्रम का समापन सभी उपस्थित महिलाओं के द्वारा पारंपरिक गीतों और नृत्यों के साथ हुआ। इस आयोजन ने सभी के दिलों में खुशियां भर दीं और इसे एक यादगार दिन बना दिया।

ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर हर्षा कोडवानी, बबीता हासानी, नीलम खेमानी, अंजू अमलानी, सरोज जैसवानी, नीलम मानमानी, वंदना पंजवानी, पूनम खेमानी, हर्षा मखीजा, दीपा शोभानी, जानवी फुलवानी, सांची हेमलानी, राजी पवानी, नीलम फुलवानी, अनु गोदवानी, सपना हेमलानी, आरना कुकरेजा, आरती बूलचंदानी, आशा कोटवानी, भावना चंचलानी, हर्षा चंदू कोडवानी, हिना कुकरेजा, हेमा कलवानी, कृतिका पवानी, महक खियानी, साक्षी माखीजा, रिद्धिमा आहूजा, भावना रमानी, रुक्मणी फब्याणी, रीटा मानकानी, रेखा भम्भानी, सिमरन खियानी, कविता माखीजा, सुमन दलवानी, रीटा हिरवानी, योगिता अशवानी, काव्या माखीजा, अनु हीरवानी, प्रिया मेघानी, मधु आहूजा, पलक मेघानी, नीलम नागपाल, लक्ष्मी हेमलानी, जया मेघानी, गरिमा बसरानी, कौशल्या कुकरेजा, पुष्पा गेमलानी, सिमरन बचवानी आदि मौजूद रहे। इस भव्य कार्यक्रम का संचालन हर्षा कोडवानीने किया।

हरियाली अमावस्या पर किया गया वृक्षारोपण

हरियाली अमावस्या के शुभ अवसर पर प्रातः काल पंचवटी कॉलोनी में वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का नेतृत्व बबीता हासानी के सानिध्य में किया गया, जिसमें स्थानीय नागरिकों और पर्यावरण प्रेमियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम के दौरान दतिया निवासी और पर्यावरण प्रेमी, वृक्षमित्र अशोक गुलराजानी ने विशेष रूप से तुलसी के पौधे वितरित किए। तुलसी के पौधे न केवल धार्मिक और औषधीय महत्व रखते हैं, बल्कि पर्यावरण के संरक्षण में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

गुलराजानी ने लोगों से आग्रह किया कि वे अधिक से अधिक पौधे लगाएं और उनकी देखभाल करें, ताकि हमारे आस-पास का वातावरण और भी हरियाली से भरपूर हो सके। इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने भी वृक्षारोपण में हिस्सा लिया और पर्यावरण संरक्षण की दिशा में अपना योगदान दिया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करना और अधिक से अधिक वृक्षारोपण के लिए प्रेरित करना था। कार्यक्रम के अंत में सभी ने यह संकल्प लिया कि वे भविष्य में भी इसी तरह पर्यावरण संरक्षण के कार्यों में सक्रिय भागीदारी निभाते रहेंगे।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story