TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Jhansi News: बुंदेलखेड में 78 करोड़ रुपए की परियोजनाओं पर काम, पर्यटन मंत्री ने किया विश्व पर्यटन दिवस का शुभारंभ

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि बुंदेलखंड में पर्यटन विकास के लिए 78 करोड़ रूपये की परियोजनाओं पर काम हो रहा है। किलों को ट्रिपल पी के आधार पर लीज पर देकर उनको डेवलप कराने के लिए प्राइवेट एंटरप्रेन्योर को आमंत्रित किये गए हैं।

Gaurav kushwaha
Published on: 27 Sep 2024 11:57 AM GMT (Updated on: 27 Sep 2024 5:30 PM GMT)
Jhansi News: बुंदेलखेड में 78 करोड़ रुपए की परियोजनाओं पर काम, पर्यटन मंत्री ने किया विश्व पर्यटन दिवस का शुभारंभ
X

बुंदेलखेड में 78 करोड़ रुपए की परियोजनाओं पर काम (newstrack)

Jhansi News: प्रदेश सरकार के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि इस समय बुंदेलखंड में पर्यटन विकास के लिए 78 करोड़ रूपये की परियोजनाओं पर काम हो रहा है। किलों को ट्रिपल पी के आधार पर लीज पर देकर उनको डेवलप कराने के लिए प्राइवेट एंटरप्रेन्योर को आमंत्रित किये गए हैं। यह बात उन्होंने पंडित दीनदयाल सभागार में आयोजित विश्व पर्यटन दिवस पर आयोजित सम्मेलन कार्यक्रम में कही है।

जल्द शुरू होगा ये काम

उन्होंने कहा कि कई लोग निवेश का ऑफर दे चुके हैं। बहुत जल्दी इन पर काम शुरू हो जाएगा। जिस तरह के किलों की व्यवस्था आप राजस्थान में देखते हैं, बम्बई से आकर बड़ी-बड़ी शादियां करते हैं, उस तरह की व्यवस्था हम बुंदेलखंड में करने का प्रयास करेंगे ताकि हमारे जिलों में आकर लोग गौरवान्वित महसूस करें। उन्होंने कहा कि खास तौर पर विदेशी मेहमान आता है, विदेशी पर्यटक आता है, वो किले में ठहरना, किले का दर्शन करना और किलों के बीच में 10 -15 दिन व्यतीत करने में खुद को सौभाग्यशाली समझता है।

विश्व पर्यटन दिवस पर उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग ने झांसी में प्रदर्शनी और सम्मलेन कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें प्रदेश भर से आये ब्लॉगर्स, स्टूडेंट्स, टूरिज्म से जुड़े कारोबारी और नवाचारियों ने हिस्सा लिया।

पर्यटन को बढ़ावा देने में भूमिका निभा रहे लोगों को सम्मानित किया

पंडित दीनदयाल सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। पर्यटन को बढ़ावा देने में भूमिका निभा रहे लोगों को कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। इस दौरान उत्तर प्रदेश के पर्यटन स्थलों पर आधारित प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस मौके पर पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव मुकेश मेश्राम, झांसी मेयर बिहारी लाल आर्य, जिला पंचयत अध्यक्ष पवन गौतम, सदर विधायक रवि शर्मा, एमएलसी श्रीमती रमा निरंजन, गरौठा विधायक जवाहर सिंह राजपूत, महानगर अध्यक्ष हेमंत सिंह परिहार सहित स्थानीय जन प्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी, विद्यार्थी और स्थानीय लोग मौजूद रहे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story