×

Jhansi News: दहेज की खातिर युवती प्रताड़ित, मुकदमा

Jhansi News: जनपद झाँसी में दहेज की मांग पूरी न करने पर ससुरालियों ने युवती को प्रताड़ित किया। बाद में धमकी देकर ससुराल से निकाल दिया।

Gaurav kushwaha
Published on: 10 Jun 2024 5:12 PM GMT
Young woman harassed for dowry, case filed
X

दहेज की खातिर युवती प्रताड़ित, मुकदमा : Photo- Social Media

Jhansi News: दहेज की मांग पूरी न करने पर ससुरालियों ने युवती को प्रताड़ित किया। बाद में धमकी देकर ससुराल से निकाल दिया। आरोप है कि सास की मौत के बाद ससुर ने दूसरी महिला से विवाह कर लिया है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के पाल कालोनी में रहने वाले देवेन्द्र तिवारी की पुत्री श्रीमती देवांशी शर्मा ने सीपरी बाजार थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी शादी सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के मसीहागंज मोहल्ले में रहने वाले आदित्य शर्मा से 9 मई 2022 को हुई है। शादी में उसके पिता ने हैसियत के अनुसार दहेज दिया है। शादी के कुछ माह तक ससुरालियों ने पांच लाख रुपयों की मांग की। आरोप है कि बाद में ससुरालीजन उसे बेइज्जत करने लगे। विवाह बाद पता चला कि ससुर रामकुमार की पहली पत्नी रेखा शर्मा की आग लगाकर संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई थी। उन्होंने कुछ माह बाद पूर्व परिचित महिला से विवाह कर लिया।

सौतेली सास के इशारे पर कार्य करते हैं पति

रिपोर्ट में कहा है कि उसकी मौसी ने उसकी सौतेली ननद को पाल कालोनी में नहर की पुलिया के पास एक लड़के के साथ देखा। ननद, ओरछा में भी लड़कों के साथ देखी गई। उसने ससुर से शिकायत की तब ससुर ने उसको ही डॉट दिया। इसके बाद ननद उसके काम में अनावश्यक कमी निकालकर मारपीट करने लगी। उसके पति सौतेली सास के इशारे पर सब कार्य करते है। रिपोर्ट में कहा है कि पति उसको कम और सौतेली सास को अधिक समय देते थे। ससुरालजन की मांगे पूरी नहीं होने पर उसके मां-बाप से गाली गलौज की।

पहले भूखा रखा, फिर घर की कटवादी बिजली

रिपोर्ट में कहा है कि परच्यून का सामान नहीं देते थे। तब कइयों बार भूखी ही रही, घर की बिजली कटवादी गई। मायके वालों ने बीच-बीच में मदद की। उसने ससुर को बताया, तब ससुर मौके का फायदा लेकर उसने अनर्गल बातें कर अशोभनीय हरकतें करने लगे। वह मजबूरन सब सहन करती रही। उसका पति डी फार्मा किए हैं। उसके गर्भवती होने पर सौतेली सास व ननद के षडयन्त्र के तहत पति ने इच्छा के विरुद्ध गोलियां खिलाकर गर्भपात करा दिया, उसकी उस समय अत्यन्त तबीयत खराब हो गई। इसके बावजूद डाक्टर को न दिखाकर स्वयं ही गोलियां दी गई। रिपोर्ट में कहा है कि जब भी वह अस्वस्थ रही उसे डाक्टर के यहां न दिखाकर आदित्य द्वारा दवाओं की हैवी डोज दे दी गई।

पिता ने ई. रिक्शा की एजेंसी दिलवा दी

रिपोर्ट में कहा है कि उसके पिता ने आटो मोबाइल के नाम से ई. रिक्शा की एजेंसी दिलवा दी। उसके पिता द्वारा अपनी गारंटी पर कंपनी से उधार में ई रिक्शा दिला दिए गए। पति ने सस्ते दाम में रिक्शा बेच दिए और कंपनी में रुपये नहीं दिए। एडवांस लेकर वाहन नहीं दिए अथवा विवादग्रस्त वाहन दे दिए। एजेंसी में झगड़ा होने लगे। पति ने व्यापार बढ़ाने की झूठी बातें कर उसके जेवरात हड़प कर लिए। पुलिस ने आदित्य कुमार आदि के खिलाफ धारा 498ए, 323,504,506, 313, 294, 120-बी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story