Jhansi News: इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर नाबालिग को भगाया, आरोपी गिरफ्तार

Jhansi News: जनपद में इंस्टाग्राम के माध्यम से नाबालिग से दोस्ती कर युवती को झांसा देकर भगा लेने का मामला सामने आया है। पुलिस में जब शिकायत की गई तो जांच के बाद युवती आरोपित के घर से मिली।

Gaurav kushwaha
Published on: 1 July 2024 1:54 PM GMT
Jhansi News
X

Symbolic Image (Pic: Social Media)

Jhansi News: सोशल मीडिया में दोस्ती करने के लिए कई सारे साइट व एप है। उन्हें में से इंस्टाग्राम के माध्यम से नाबालिग से दोस्ती कर युवती को झांसा देकर भगा लेने का मामला सामने आया है। पुलिस में जब शिकायत की गई तो जांच के बाद आरोपित के घर से नाबालिग को लेकर स्वजनों को सौंपा। बता दें, मामला सीपरी बाजार थाना क्षेत्र का है। जहां पर रहने वाले व्यक्ति ने 26 जून को थाना पहुंचकर शिकायत की। उन्होंने कहा कि अपनी 16 साल की बेटी घर से बिना बताए कहीं चली गई है। उन्होंने अपनी बेटी के अपहरण की आशंका व्यक्त की। इस पर पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी।

आरोपी युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रारंभिक जांच में पुलिस को पता चला कि किशोरी एक युवक से मोबाइल पर बातें करती थीँ। संदेह के आधार पर पुलिस ने लहर गिर्द में रहने वाले विकास की तलाश शुरु कर दी। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि युवक नाबालिग को अपने घर पर रखा है। इस पर पुलिस की टीम ने उसके ठिकाने पर दबिश दी। किशोरी और युवक वहां मिल गए। पूछताछ में किशोरी ने बताया कि युवक से उसकी दोस्ती इंस्टाग्राम के माध्यम से हुई थी। इसके बाद युवक उसे शादी का झांसा देकर अपने घर ले गया था। किशोरी के बयान के आधार पर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

सोशल मीडिया पर बढ़ रहे है ऐसे मामले

लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से नाबालिग से दुष्कर्म और भगाने जैसे मामले बढ़ रहे है। अनजान युवक से बात कर युवतियां आसानी से उन पर भरोसा कर लेती है। जिसका फायदा आरोपित उठाते है। कई बार तो शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाते है फिर बाद में छोड़कर भाग जाते हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story