×

UP News: सड़कों को विश्वस्तरीय बनाया जाए, लोक निर्माण मंत्री ज़ितिन प्रसाद ने की विभागीय समीक्षा बैठक

UP News: उन्होंने कहा की यूपी की सड़के विश्वस्तरीय गुणवत्ता के मानकों पर बनाई जाएं। लोक निर्माण विभाग मुख्यालय स्थित सभागार में हुई बैठक के दौरान उन्होंने सड़कों के निर्माण में समय का विशेष ध्यान रखने पर जोर दिया।

Sunil Mishraa
Published on: 17 Jan 2023 2:53 PM GMT
Jitin Prasad held departmental review meeting
X

Jitin Prasad held departmental review meeting (Social Media)

UP News: उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री ज़ितिन प्रसाद ने मंगलवार को समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा की यूपी की सड़के विश्वस्तरीय गुणवत्ता के मानकों पर बनाई जाएं। लोक निर्माण विभाग मुख्यालय स्थित सभागार में हुई बैठक के दौरान उन्होंने सड़कों के निर्माण में समय का विशेष ध्यान रखने पर जोर दिया। इसके साथ ही लोक निर्माण विभाग में कार्य दक्षता एवं क्षमता बढ़ाए जाने पर भी चर्चा की गयी।

गुणवत्ता सुधार के लिए पुनर्गठन जरूरी

लोक निर्माण मंत्री ने समीक्षा बैठक में कहा कि विभाग में अवश्यकता के अनुसार पुनर्गठन किए जाने की ज़रूरत है। कार्य दक्षता एवं क्षमता बढ़ाए जाने के लिए लघु अवधि, मध्यम अवधि एवं दीर्घ अवधि के लक्ष्य को ध्यान में रखकर रणनीति पर काम किया जाय। विभागीय अभियंताओं को तकनीकी प्रशिक्षण दिया जाना बहुत ज़रूरी है। उन्होने कहा कि विभाग का पुनर्गठन करना जरूरी है। जिससे उपलब्ध दक्षता का भरपूर उपयोग करते हुए आम जनमानस के लिए गुणवत्ता परक सड़कें समय से बनाई जा सकें। विभाग द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्यों में समय बद्धता के साथ गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। जिससे विश्व स्तरीय सड़कों का निर्माण किया जा सके। प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग अजय सिंह चौहान ने समीक्षा बैठक में मंत्री को आश्वस्त किया की उनके द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन किया जायेगा।

बैठक में ये रहे उपस्थित

समीक्षा बैठक में लोक निर्माण राज्य मंत्री बृजेश सिंह, मुख्यमंत्री के वित्तीय सलाहकार वीके राजू, प्रमुख अभियंता (विकास एवं विभागाध्यक्ष) संदीप कुमार, प्रमुख अभियंता एके जैन, प्रमुख अभियंता वीके श्रीवास्तव, मुख्य अभियंता परवेज़ अहमद, मुख्य अभियंता (एनएच) एके कन्नौजिया, मुख्य अभियंता (सेतु) एके अग्रवाल, अधीक्षण अभियंता (सामान्य) आरएन सिंह, अधीक्षण अभियंता (पीएमजीएसवाई) विजय कन्नौजिया, अधीक्षण अभियंता एके जैन, अधीक्षण अभियंता (पीएमजीएसवाई) एके दुबे, वित्त नियंत्रक लोक निर्माण विभाग सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story