Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में चल रहे रोजगार मेले का हुआ समापन

Meerut News: एलेन के प्रिंसिपल बायोलॉजी हेड डॉ गौरव महेश्वरी ने कहा कि यहां से सलेक्शन के बाद 6 महीने की ट्रेनिंग कोटा में होती है। और उसके बाद एलेन इंस्टीट्यूट की ऑल इंडिया ब्रांच में भेजा जाता है।

Sushil Kumar
Published on: 17 Feb 2023 4:08 PM GMT
Meerut News
X

File Photo of students participate in Job Fair (Pic: Newstrack)

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की रोजगार प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित रोजगार मेले का आज तीसरे दिन समापन हो गया। आज तीसरे दिन भी छात्रों की भीड़ रही। सर्वप्रथम सर प्रोफेसर एसएस गौरव समन्वयक रोजगार प्रकोष्ठ ने एलन कैरियर इंस्टिट्यूट कोटा से आए हुए सभी प्रतिनिधियों का स्वागत किया। मिस्टर विनोद कुमरावत वाइस प्रेसिडेंट एलेन केयर कोटा इंस्टीट्यूट ने इंस्टीट्यूट की जॉब प्रोफाइल के बारे में बताया। एलेन के प्रिंसिपल बायोलॉजी हेड डॉ गौरव महेश्वरी ने कहा कि यहां से सलेक्शन के बाद 6 महीने की ट्रेनिंग कोटा में होती है। और उसके बाद एलेन इंस्टीट्यूट की ऑल इंडिया ब्रांच में भेजा जाता है।

डॉ लक्ष्मण नागर सह समन्वयक रोजगार प्रकोष्ठ ने बताया कि तीसरे दिन फर्स्ट राउंड में छात्रों का विषय का एक बहुविकल्पीय पेपर हुआ उसमे क्वालीफाई छात्रों का साक्षात्कार हुआ । माननीय कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने रोजगार मेले का भ्रमण किया एवं छात्रों को प्रोत्साहित करके उनको अच्छे से एग्जाम देने के लिए कहा।

प्लेसमेंट सेल की तैयारियों का कुलपति ने लिया जायजा

डॉ लक्ष्मण नागर सह समन्वयक रोजगार प्रकोष्ठ के अनुसार कुलपति मैडम ने प्लेसमेंट सेल की तैयारियों का भी जायजा लिया। प्रोफेसर एसएस गौरव के अनुसार प्लेसमेंट सेल जल्दी ही तीनों दिनों चलने वाले इस रोजगार मेले का परिणाम घोषित करेंगी। इस कार्यक्रम में डाक्टर नितिन गर्ग, डाक्टर अमरदीप युवराज कुशाग्र अनिल युवराज आदि मौजूद रहे। इस रोजगार मेले में लेंसकार्ट, टेलीपरफारमेंस, महिंद्रा हॉलीडेज, हेनरी हरविन, इंटीग्रेटेड हाइड्रोपोनिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनियाो पहुंची थी।

साढ़े तीन से सात लाख रूपए तक का छात्रों को मिला पैकेज

इन कंपनियों के प्रतिनिधि के रूप में क्षितिज, आनंद, सनी सिंह, स्नेहा शर्मा ने प्रतिभागियों का इंटरव्यू लिया. इस प्लेसमेंट कार्यक्रम में तीन टीम बनाई गई थी, जिनका नेतृत्व डॉ. नितिन गर्ग, डॉ. अमरदीप गर्ग, अनुज कुमार, सहदेव, कुशाग्र आदि उपस्थित रहे। रोजगार मेले में काफी संख्या में छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। युवाओं को साढ़े तीन से छह-सात लाख रुपये के पैकेज का आफर मिला।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story