×

Jodhpur Violence : BJP विधायक के घर को निशाना बनाने की कोशिश, पार्टी ने CM गहलोत से मांगा इस्तीफा

हिंसा के दौरान भारतीय जनता पार्टी के विधायक सूर्यकांत व्यास के घर को भी उपद्रवियों ने निशाना बनाने की कोशिश की। बीजेपी एमएलए के घर के बाहर खड़ी बाइकों को आग के हवाले कर दिया।

aman
Written By aman
Published on: 3 May 2022 8:06 AM GMT
jodhpur violence bjp demands resignation from rajasthan cm ashok gehlot
X

CM Ashok Gehlot (File Photo) 

Jodhpur Violence : राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर (Jodhpur) में ईद के एक दिन पहले सोमवार देर रात झंडे और लाउडस्पीकर को लेकर शुरू हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा। मंगलवार सुबह ईद की नमाज के बाद झड़प हिंसक हो गई। इतना ही नहीं, हिंसा के दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक सूर्यकांत व्यास के घर को भी उपद्रवियों ने निशाना बनाने की कोशिश की। बीजेपी एमएलए के घर के बाहर खड़ी बाइकों को आग के हवाले कर दिया। जिसके बाद, बीजेपी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इस्तीफे की मांग की है।

जोधपुर हिंसा मामले में जोधपुर पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ जारी है। बता दें कि, कि मंगलवार सुबह दोबारा पथराव की खबरें सामने आने लगी। स्थानीय पुलिस ने उपद्रवियों से निपटने के लिए लाठीचार्ज किया। उन पर नियंत्रण के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे। मगर, रुक-रुक कर झड़पों की ख़बरें आती रही।

गहलोत ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक

गौरतलब है कि जोधपुर शहर में हिंसा और हंगामा ईद की पूर्व संध्या से ही शुरू हुआ था। हिंसक घटनाओं के बाद राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार हरकत में आई। मुख्यमंत्री गहलोत ने इसे लेकर एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। बैठक में राज्य के डीजीपी सहित अन्य अधिकारी शामिल होंगे।

बीजेपी ने खोला मोर्चा, सीएम का मांगा इस्तीफा

वहीं, इस हिंसा को समय रहते रोक पाने में विफल रहने के कारण राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी बीजेपी ने मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इस्तीफे की मांग की है। ज्ञात हो कि हिंसा और झड़प के बीच एक बीजेपी विधायक के घर को भी उपद्रवियों ने निशाना बनाने की कोशिश की।

क्या है मामला?

बता दें कि, जोधपुर का जालोरी गेट इलाका मुस्लिम बहुल क्षेत्र है। इलाके में ईद की पूर्व संध्या पर झंडा लगाया गया था। कहा जाता है ऐसा वहां सालों से होता आया है। वहां एक लाउडस्पीकर भी लगा था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वहां कुछ हिंदू संगठन से जुड़े लोग पहुंचे और झंडा खींचकर उतार दिया। वहीं, हिंदू संगठन का कहना है कि वहां परशुराम जयंती के दिन भगवा झंडा लगाया था। झंडा उतारे जाने के वीडियो कुछ ही देर में वायरल भी हुए। इसके बाद, मुस्लिम समुदाय के लोग भी चौराहे पर पहुंचे और पत्थरबाजी की। जिसके बाद हिंसक झड़प बढ़ती चली गई।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story