×

Basti: गणतंत्र दिवस पर गायब सैकड़ों लेखपाल, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने काटी सैलरी

गणतंत्र दिवस पर बस्ती जिले के हरैया तहसील के 190 लेखपाल कार्यालय नहीं पहुंचे। लेखपालों की गैरहाजिरी को देखते हुए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने उनके खिलाफ सख्त कदम उठाया है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने नाराजगी जताते हुए 190 लेखपालों की 1 दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया है।

Chitra Singh
Published on: 26 Jan 2021 1:28 PM GMT
Basti: गणतंत्र दिवस पर गायब सैकड़ों लेखपाल, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने काटी सैलरी
X
Basti: गणतंत्र दिवस पर गायब सैकड़ों लेखपाल, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने काटी सैलरी

बस्ती: जनपद के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हरैया ने तहसील के 190 लेखपालों बड़ा एक्शन लिया है। बता दें कि हरैया तहसील के 190 लेखपालों की गैरहाजिर की सूचना मिलने पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हरैया ने कड़ी आपत्ति जताई है। लखपालों की गैरहाजिर को देखते हुए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने 190 लेखपालों का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने सभी लेखपालों को ‘कारण बताओ’ नोटिस जारी कर दिया है।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने 190 लेखपालों की काटी सैलरी

जहां पूरे देश में सभी लोग गणतंत्र दिवस मना रहे हैं, तो वहीं इस खास मौके पर कुछ अधिकारी सार्वजनिक छुट्टी के रूप में मना रहे है। कुछ ऐसा ही मामला बस्ती जिलें सामने आई है। बता दें कि गणतंत्र दिवस पर बस्ती जिले के हरैया तहसील के 190 लेखपाल कार्यालय नहीं पहुंचे। लेखपालों की गैरहाजिरी को देखते हुए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने उनके खिलाफ सख्त कदम उठाया है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने नाराजगी जताते हुए 190 लेखपालों की 1 दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया है।



यह भी पढ़े... बस्ती में 200 ट्रैक्टरों का निकला हुजूम, देख कर मानाने पहुंचे DM

'कारण बताओ' नोटिस जारी

बस्ती जिले के हरैया तहसील के 190 लेखपाल राष्ट्रीय पर्व पर अपने हेड क्वार्टर नहीं पहुंचे, जिसे लेकर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हरैया नंदकिशोर कलाल ने नाराजगी दिखाई है और कर्मचारियों के प्रति कार्रवाई करते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस एक बहुत महत्वपूर्ण राष्ट्रीय पर्व है। इस पर्व पर सभी सरकारी कर्मचारियों को अपने हेड क्वार्टर पर उपस्थिति होना अनिवार्य रहता है, लेकिन हरैया तहसील के 190 लेखपाल इस राष्ट्रीय पर्व पर अपनी उपस्थिति नहीं दर्ज कराए, जिसको लेकर आज 1 दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया जा रहा है। साथ ही नंदकिशोर ने इस राष्ट्रीय पर्व पर अपने हेड क्वार्टर नहीं पहुंचे इसके लिए ‘कारण बताओ’ नोटिस भी जारी किया है। बताते चलें कि तहसील परिषद के सारे कर्मचारियों को निर्देशित किया गया था कि 8:00 बजे कार्यालय में उपस्थिति रहेगी।

रिपोर्ट- अमृतलाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story