×

Lucknow News: गोमती रिवर फ्रंट का एलडीए और सिंचाई विभाग का ज्वाइंट सर्वे पूरा, एनओसी मिलने का इंतजार

Lucknow News: एलडीए ने गोमती रिवर फ्रंट के विकास और सौंदर्यीकरण के काम के सम्बंध सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की ओर ज्वाइंट सर्वे कर एनओसी की कार्यवाही पूरी करने की बात हुई थी।

Prashant Dixit
Published on: 23 Dec 2022 1:33 AM GMT
Gomti River Front in Lucknow
X

Gomti River Front in Lucknow (Social Media)

Lucknow News: लखनऊ विकास प्राधिकरण ने गोमती रिवर फ्रंट के विकास और सौंदर्यीकरण के काम के सम्बंध 13 दिसंबर को सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। जिसमें एलडीए वीसी ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों से एक सप्ताह में एलडीए टीम के साथ रिवर फ्रंट का ज्वाइंट सर्वे कर एनओसी की कार्यवाही पूरी करने को कहा था। एलडीए और सिंचाई विभाग का ज्वाइंट सर्वे पूरा हो चुका है। अब गोमती रिवर फ्रंट के सौंदर्यीकरण के लिए सिंचाई विभाग से एनओसी मिलने का इंतजार है।

एलडीए वीसी बोले सर्वे पूरा एनओसी का इंतजार

एलडीए वीसी डा इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया, एलडीए अधिकारियों और सिंचाई विभाग के अधिकारियों की बैठक में निर्णय लिया गया था, कि यह दोनों विभाग ज्वाइंट सर्वे करेंगे और जिसके बाद रिपोर्ट तैयार कर एक दूसरे के साथ साझा करेंगे। जिससे गोमती नदी के किनारे पहले से हुए और होने वाले सौंदर्यीकरण और विकास के काम का खाका तैयार किया जा सके। उन्होंने आगे कहा, कि अब सिंचाई विभाग और एलडीए का सयुक्त सर्वे पूरा हो गया है। जिस के बाद अब सौंदर्यीकरण और विकास के लिए सिंचाई विभाग से एलडीए को एनओसी मिलने का इंतजार है।

गोमती रिवर फ्रंट पर यह सम्भावित विकास कार्य

गोमती रिवर फ्रंट के सौंदर्यीकरण और विकास के तहत पहले 16 किमी नदी के दोनों किनारे पर पुनः हाॅर्टीकल्चर वर्क (औद्योनिक विकास) करना है। जिसके साथ सुचारू रूप से बिजली आपूर्ति, प्रकाश और सुरक्षा संचालन की व्यवस्था और पेड़ों पर आकर्षक लाइटिंग भी की जाएंगी। इसके अलावा लखनऊ के गोमती रिवर फ्रंट पर लोग फ्लोटिंग रेस्टोरेंट (तैरते हुए रेस्तरां), लखनऊ आई, एडवेंचर सफारी, एडवेंचर जोन, किड्स जोन, क्रिकेट स्टेडियम, ओपेन थियेटर, ओपेन लाइब्रेरी, योगा सेंटर, हार्स राइडिंग, केमेल राइडिंग, साइकिलिंग, स्कैटिंग, फूड मोबाइल वैन के लिए पार्किंग और संचालन की व्यवस्था, शूटिंग के लिए दर निर्धारण आदि सम्भावित प्रस्ताव शामिल है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story