×

Karva Chauth 2022: दिव्या ने चलनी से अक्षय को देखकर मनाया पहला करवा चौथ, 10 सालों का है रिलेशनशिप

Karva Chauth 2022: दिव्या-अक्षय के रिश्ते की इब्तिदा उस वक़्त हुई, जब सोशल मीडिया का दौर आने की तैयारी थी। दोनों की मुलाक़ात एक मॉल में हुई।

Shashwat Mishra
Published on: 14 Oct 2022 2:26 AM GMT (Updated on: 14 Oct 2022 3:17 AM GMT)
Said in joke-joke that I will marry you, Divya celebrated the first Karva Chauth after seeing Akshay with a sieve:
X

'मज़ाक-मज़ाक' में बोला था तुम्हीं से शादी करूंगा, दिव्या ने चलनी से अक्षय को देखकर मनाया पहला करवा चौथ: Photo- Newstrack

Lucknow: चलनी से अपने पति के चेहरे को निहारकर, मंद-मंद मुस्कुराहट के साथ 'करवा चौथ' व्रत (Karva Chauth 2022 ) की रस्मों को निभाती 'दिव्या' ने शायद इस लम्हे को क़भी सोचा भी नहीं होगा। उसे क्या पता था कि उसकी शादी, उसी 'अक्षय' (Akshay) नाम के लड़के से से हो जाएगी, जिससे वो साल 2012 में एक मॉल में मिली थी। दिव्या (Divya) को इस बात का भी बिल्कुल अंदाज़ा नहीं था कि जो लड़का उसे एक पार्टी में कुछ घंटों के लिए मिला, वो ता-उम्र उसका जीवनसाथी बन जाएगा। कुछ ऐसी ही हलचलें गुरुवार को मोती नगर में रहने वाली 'दिव्या' के ज़ेहन में चल रही थी। जब वो करवा चौथ की रस्मों को निभाते हुए, चलनी से अपने हमसफ़र 'अक्षय' के चेहरे का दीदार कर रही थी।

Photo- Newstrack

मॉल में हुई थी मुलाकात

दिव्या-अक्षय के रिश्ते की इब्तिदा उस वक़्त हुई, जब सोशल मीडिया (social media) का दौर आने की तैयारी थी। दोनों की मुलाक़ात एक मॉल में हुई। जहां अक्षय अपने दोस्त द्वारा रखी गई एक पार्टी के गेट टुगेदर में पहुंचे थे। वहां पहली बार अक्षय, दिव्या से रूबरू हुए। जिसके बाद, दोनों की फेसबुक चैटिंग का सिलसिला शुरू हुआ। जो कि कुछ समय बाद, एक ख़ूबसूरत दोस्ती में तब्दील हो गया।

Photo- Newstrack

कॉलेज में बढ़ी दोस्ती

दोनों ने साल 2012 के अप्रैल महीने में ही नवाबों की नगरी में स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी में एडमिशन ले लिया। जहां अक्षय ने मास कम्युनिकेशन कोर्स, तो दिव्या ने फैशन डिजाइनिंग के पाठ्यक्रम में एडमिशन लिया था। दोनों को अब एक साथ वक़्त बिताने का अच्छा-खासा मौका मिल चुका था।

Photo- Newstrack

दोनों ने इसे बेहतर ढ़ंग से भुनाया भी। एक-दूसरे की मदद करने से भी पीछे नहीं हटे। अक्षय के मुताबिक, "मैं अक्सर उसे उस फिल्म में कास्ट करता था, जिसे मैं बनाता था। साथ ही, मैं उसके फैशन शोज में वॉलंटियर भी रहता था।"

Photo- Newstrack

अंतिम वर्ष में घर वालों को रिश्ते के बारे में बताया

पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखने वाले अक्षय व दिव्या ने अपने कोर्स के अंतिम वर्ष (2015) में, अपने घर वालों को इस रिश्ते की सच्चाई बताई। घर वालों ने किसी भी तरह की आपत्ति न ज़ाहिर करते हुए, दोनों की शादी को मंजूरी दे दी। जिसके बाद, दोनों ने एक-दो साल तक मॉडलिंग किया। उसके बाद, अक्षय ने बेंगलुरु जाकर नौकरी करना शुरू कर दिया।

Photo- Newstrack

साढ़े तीन साल रहा लांग डिस्टेंस रिलेशनशिप

अक्षय-दिव्या के रिश्ते में कुछ साल ऐसे भी आए, जब दोनों को जुदाई के मौसम में जीना पड़ा। मतलब इस कपल को कुछ साल एकदूजे से अलग-अलग शहर में बिताने पड़े। उन पलों में, दोनों अक्सर एक-दूसरे की याद में डूबकर, वीडियो कॉल पर अपना प्यार ज़ाहिर किया करते थे। बातचीत चलती रहती थी।

Photo- Newstrack

कोरोना काल के बाद हुई शादी

मई, 2020 में अक्षय लखनऊ वापस आ गए थे। क्योंकि, पूरे विश्व में उस वक़्त कोरोना वायरस चरम पर था। 'वर्क फ्रॉम होम' कल्चर की शुरुआत भी हो चुकी थी। जिसके दरमियान ही दोनों की शादी की नींव रखी जाने लगी। बात बढ़ती गई, और नवम्बर, 2021 में दोनों ने ईश्वर को साक्षी मानकर, एक-दूसरे के साथ जन्म-जन्मांतर तक रहने का वादा कर दिया। इस तरह से एक हसीन रिश्ते की शुरुआत हुई।

Photo- Newstrack

प्रपोज करने की नहीं पड़ी ज़रूरत

अक्षय ने बताया कि "ईमानदारी से कहूं तो क़भी प्रपोज करने की ज़रूरत नहीं पड़ी। क्योंकि, इतनी अच्छी दोस्ती हो गई थी। कई बार मज़ाक-मज़ाक में ही बोला था कि मैं तुम्हीं से शादी कर लूंगा। और, आज वो सच हो गया।"

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story