×

Jaunpur News: अमित शाह और अनुप्रिया पटेल की मुलाकात से गरमाई जौनपुर की सियासत

दिल्ली में भाजपा नेताओ से अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल के मुलाकात के बाद प्रदेश की राजनीति पर जो भी असर हो लेकिन जौनपुर की सियासत में जबरदस्त खलबली मची हुई है।

Kapil Dev Maurya
Published on: 13 Jun 2021 11:24 AM GMT
Jaunpur News: अमित शाह और अनुप्रिया पटेल की मुलाकात से गरमाई जौनपुर की सियासत
X

Jaunpur News: दिल्ली में भाजपा नेताओ से अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल के मुलाकात के बाद प्रदेश की राजनीति पर जो भी असर हो लेकिन जौनपुर की सियासत में जबरदस्त खलबली मची हुई है। खासकर इस समय जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर राजनैतिक उठा पटक की संभावनायें प्रबल दिख रही हैं। सुसुप्ता अवस्था में चल रहा अपना दल अचानक सक्रिय नजर आने लगा है। यहां तक कि बैठक कर चुनाव की रणनीत बनाने लगे है।

यहां बता दें कि राजनैतिक गलियारे में इस बात की चर्चा खास है कि अपना दल भाजपा के साथ मिल कर जौनपुर जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ना चाहता है। अपना दल के जिला एवं प्रदेश स्तरीय नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को इस बाबत पत्र देकर अवगत कराया था कि भाजपा जौनपुर सहित पूर्वांचल के कम से कम तीन जनपदों को अपना दल के कोटे में छोड़ दे और अपना दल को सहयोग करें।

खबर है कि दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात के दौरान अपना दल की नेता ने जौनपुर सहित भदोही और मिर्जापुर जनपद के जिला पंचायत अध्यक्ष पद को अपना दल के लिए छोड़ने और सहयोग की भी बात किया है। सूत्र की माने तो सहमति के संकेत है।

अकेले सपा के 42 सदस्य चुनाव जीत चुके हैं

यहां यह स्पष्ट कर दें कि जौनपुर जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए सदस्यों की कुल संख्या 83 है जिसमें अकेले सपा विचारधारा के 42 सदस्य चुनाव जीते हुए है। भाजपा किसी तरह दहाई अंक तक पहुंच सकी है यानी 10 सदस्य भाजपाई है। बसपा भी 10 सदस्य की मालिक बन गयी है। अपना दल के 06 सदस्य चुनाव जीत सके है अब जिसे अपना दल अपना प्रत्याशी बनाना चाहती है वह चुना गया बसपा के कोटे में अब अपना दल में शामिल हो गया है अब सदस्य संख्या 07 हो गई है। उलेमा कौन्सिल 2 आप एक शेष निर्दल सदस्य चुनाव जीते है।

अभी तक जौनपुर जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए सपा ने अपने पत्ते खोलते हुए निशी यादव को प्रत्याशी घोषित किया है भाजपा के टिकट के प्रबल दावेदार के रूप में अपना दल से जनपद प्रतापगढ़ से सांसद रहे हरिवंश सिंह अपने बहू नीलम सिंह को चुनाव मैदान में लाये और प्रचार भी कर रहे है लेकिन भाजपा ने अपना अधिकृत प्रत्याशी नही बनाया है।

मीटिंग करते अपना दल के नेता: फोटो- सोशल मीडिया

भाजपा अपना दल मिलकर अपना दल के प्रत्याशी को चुनाव लड़ा सकते है

इसी बीच अपना दल की अनुप्रिया पटेल का दिल्ली में भाजपा नेताओं से मिलने के बाद यह चर्चा तेज हो गई कि जौनपुर से भाजपा पीछे हट सकती है क्योंकि राष्ट्रीय नेतृत्व ने 2022 के विधान सभा चुनाव को देखते हुए क्षेत्रीय दलो को तरजीह देने की बात किया है। ऐसे में अपना दल की जिद पूरी हो सकती है भाजपा अपना दल मिल कर अपना दल के प्रत्याशी को चुनाव लड़ा सकते है इसकी संभावनाए प्रबल होती दिखाई दे रही है। ऐसी दशा में सदस्य बल वाली सपा एवं बाहुबली और धनबली धनन्जय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह रेड्डी के मुकाबले में भाजपा की जगह अपना दल भाजपा के सहयोग से पहली बार जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के मैदान में नजर आ सकती है।

अनुप्रिया पटेल और अमित शाह की मुलाकात का असर

इस मुद्दे पर अपना दल के राष्ट्रीय महासचिव पप्पू माली से वार्ता करने पर जानकारी दिया कि यदि फाइनल हो गया कि अपना दल जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लड़ेगा तो पार्टी के कार्यकर्ता तैयार है इसलिए जिला अध्यक्ष की अध्यक्षता में 12 जून को मंथन बैठक भी हुई है। इस तरह जो परिदृश्य नजर आ रहे है वह इतना संकेत कर रहे है कि दिल्ली में अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल और अमित शाह के मुलाकात का राजनैतिक असर जनपद जौनपुर में देखने को मिल सकता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story