×

Gyanvapi Masjid: वाराणसी के ज्ञानवापी विवाद में सुनवाई करने वाले जज का हुआ तबादला, 121 सिविल जजों का हुआ ट्रांसफर

Gyanvapi Masjid: वाराणसी के ज्ञानवापी विवाद (Gyanvapi Masjid) में सुनवाई करने वाले जज रवि कुमार दिवाकर का तबादला (Judge Ravi Kumar Diwakar transferred) कर दिया गया है।

Syed Raza
Newstrack Syed Raza
Published on: 20 Jun 2022 5:48 PM GMT
Judge Ravi Kumar Diwakar, who heard Varanasis Gyanvapi dispute, was transferred, 121 civil judges transferred
X

  जज रवि कुमार दिवाकर का तबादला: Photo - Social Media

Gyanvapi Masjid: वाराणसी के ज्ञानवापी विवाद (Gyanvapi Masjid) में सुनवाई करने वाले जज रवि कुमार दिवाकर का तबादला (Judge Ravi Kumar Diwakar transferred) कर दिया गया है। सीनियर डिवीजन के सिविल जज रवि कुमार दिवाकर को वाराणसी से बरेली ट्रांसफर (Varanasi to Bareilly Transfer) किया गया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) की सालाना तबादला लिस्ट में रवि कुमार दिवाकर का नाम भी शामिल है। बता दें कि सीनियर डिवीजन के 121 सिविल जजों का आज ट्रांसफर (121 civil judges transferred today) हुआ है।

विवादित परिसर का कमीशन से सर्वे कराए जाने का दिया था आदेश

बता दें कि रवि कुमार दिवाकर (Ravi Kumar Diwakar) ज्ञानवापी विवाद की सुनवाई कर रहे थे। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सुनवाई अब जिला जज को ट्रांसफर हो चुकी है। रवि कुमार दिवाकर ने पहले विवादित परिसर का कमीशन से सर्वे कराए जाने का आदेश दिया था।

सर्वे के अंतिम दिन शिवलिंग मिलने के दावे पर ज्ञानवापी मस्जिद के वजूखाने को सील किए जाने का भी आदेश दिया था। ट्रांसफर किए गए सभी जजों को 4 जुलाई की दोपहर तक अपना कार्यभार ग्रहण करना होगा। बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल आशीष गर्ग ने तबादले की लिस्ट जारी की है।

जज को मिला था धमकी भरा पत्र

बता दें कि इससे पहले दीवानी जज (सीनियर डिविजन) रवि कुमार दिवाकर (Ravi Kumar Diwakar) को एक धमकी भरा पत्र भी मिला था। जज दिवाकर ने इस संबंध में अपर मुख्य सचिव (गृह), पुलिस महानिदेशक और पुलिस आयुक्त वाराणसी को पत्र लिखकर धमकी मिलने की जानकारी दी थी। अधिकारियों को भेजे गये पत्र में दिवाकर ने लिखा कि उन्हें यह पत्र 'इस्लामिक आगाज़ मूवमेंट' की ओर से काशिफ अहमद सिद्दीकी ने भेजा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story