×

झुमका मिला रे... बरेली के बाजार में, 54 साल बाद पूरी हुई तलाश

झुमका गिरा रे... नहीं-नहीं अब तो बरेली में झुमका मिल गया है। कई सालों पहले 'मेरा साया' का गाना 'झुमका गिरा रे...' आया तो सभी के जुबां पर ये गाना छा गया और बरेली में इस झुमके की तलाश शुरु हो गई।

Shreya
Published on: 9 Feb 2020 10:16 AM GMT
झुमका मिला रे... बरेली के बाजार में, 54 साल बाद पूरी हुई तलाश
X
झुमका मिला रे... बरेली के बाजार में, 54 साल बाद पूरी हुई तलाश

बरेली: झुमका गिरा रे... नहीं-नहीं अब तो बरेली में झुमका मिल गया है। कई सालों पहले 'मेरा साया' का गाना 'झुमका गिरा रे...' आया तो सभी के जुबां पर ये गाना छा गया और बरेली में इस झुमके की तलाश शुरु हो गई। लेकिन अब बरेली में फाइनली वो झुमका मिल ही गया है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एनएच-24 के जीरो प्वाइंट पर झुमका तिराहा बनाया गया है। न केवल इस तिराहे का नाम झुमका तिराहा है, बल्कि इस तिराहे पर एक बहुत बड़ा झुमका लगाया गया है। कल यानि शनिवार 8 फरवरी शाम को केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने इस झुमके तिराहे का लोकार्पण किया। झुमका तिराहे से बरेली की शान और ज्यादा बढ़ गई है। ये झुमका लोगों को खासा आकर्षित कर रहा है।

यह भी पढ़ें: पटरी पर दौड़ेंगी टाटा-हुंडई की ट्रेनें: इतना होगा किराया, जानें और क्या खास…

'झुमका गिरा रे...' के सिल्वर जुबली कम्पलीट होने पर हुई शुरुआत

बरेली में एनएच-24 पर जीरो प्वाइंट पर ये झुमका तिराहा बरेली विकास प्राधिकरण के सहयोग से बनाया गया है। इस तिराहे पर एक विशाल झुमका लगाया गया है। बता दें कि फिल्म 'मेरा साया' के गाने 'झुमका गिरा रे...' के सिल्वर जुबली यानि 50 साल पूरे होने पर यहां पर झुमका लगाने शुरुआत की गई थी।

यह भी पढ़ें: कानून अंधा क्यों! आखिर कौन थी ये देवी जिसकी आंखों पर पट्टी और हाथ में है तराजू

झुमके के निर्माण के लिए बीडीए के पास नहीं था पर्याप्त पैसे

'मेरा साया' फिल्म की सिल्वर जुबली के मौंके पर इस खास झुमके का निर्माण कार्य शुरू किया गया था। कहा जाता है कि बीडीए के पास इस झुमके को बनाने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं था तो बरेली के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. केशव ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया। शनिवार को इस झुमका तिराहे का लोकार्पण किया गया।

लोगों को खूब भा रहा झुमका तिराहा

तिराहे के उद्घाटन होने के बाद लोग झुमके के साथ खूब सेल्फी ले रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी झुमका के डिजाइन की इस तिराहे की तस्वीर खूब पसंद किया जा रहा है। बरेली को झुमका गिरा रे... गाने से खासा पहचान मिली। अब इस तिराहे पर झुमका लगने से बरेली की शान और बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें: वृहद रोजगार मेला: CM योगी ने नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का किया उद्घाटन

Shreya

Shreya

Next Story