×

GSVM मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों का उत्पात, इंटर्न छात्रों को मुर्गा बनाकर पीटा

उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में नए साल का जश्न मना रहे जूनियर डॉक्टरों ने जमकर उत्पात मचाया। जूनियर डॉक्टरों ने हॉस्टल में जमकर तोडफ़ोड़ की और कमरों में पढ़ रहे इंटर्नशिप करने छात्रों को मुर्गा बनाकर पीटा।

Dharmendra kumar
Published on: 2 Jan 2019 7:24 AM GMT
GSVM मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों का उत्पात, इंटर्न छात्रों को मुर्गा बनाकर पीटा
X

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में नए साल का जश्न मना रहे जूनियर डॉक्टरों ने जमकर उत्पात मचाया। जूनियर डॉक्टरों ने हॉस्टल में जमकर तोडफ़ोड़ की और कमरों में पढ़ रहे इंटर्नशिप करने छात्रों को मुर्गा बनाकर पीटा। डरे सहमे छात्र इंटर्न छात्र इधर-उधर भागते रहे। जब इस घटना की जानकारी कॉलेज प्रशासन को मिली, तो हडकंप मच गया। पीड़ित छात्रों ने इसकी शिकायत प्राचार्य से की है। वहीं प्राचार्य डॉ आरती लाल चंदानी ने कमेटी का गठन कर जांच के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें.....हिंदू अनंत काल तक मंदिर का इंतजार नहीं कर सकते : वीएचपी अध्यक्ष आलोक कुमार

कानपुर स्थित गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल काॅलेज के हॉस्टल में जूनियर डॉक्टर नए साल का जश्न मान रहे थे। इन डॉक्टरों के साथ कुछ फैकल्टी भी मौजूद थे। लेकिन देर रात पार्टी खत्म होने के बाद फैकल्टी वापस चले गए। इसके बाद करीब 25 जूनियर डॉक्टरों ने इंटर्नशिप करने वाले छात्रों के हॉस्टल में हमला कर दिया।

इंटर्नशिप करने वाले छात्रों को कमरे बाहर निकाल कर उनको ठंड में खुले आसमान के नीचे मुर्गा बनाकर लाइन से खड़ा कर दिया। जब कुछ छात्रों ने जूनियर डाक्टरों की इस करतूत का विरोध किया, उनकी जमकर पिटाई की। छात्रों के रूम में तोड़फोड़ की और उनकी बाइक को तोड़ दिया। लगभग डेढ़ घंटे तक जमकर हंगामा किया।

यह भी पढ़ें.....कारसेवकों पर गोली चलाने का आदेश देने के लिए मुलायम सिंह यादव के खिलाफ FIR दर्ज करने की याचिका खारिज

पीड़ित छात्रों ने इसकी शिकायत जीएसवीएम् मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य डॉ आरती लाल चंदानी से की। पीड़ित छात्रों का कहना है कि जूनियर इंटर्नशिप उनसे इंटर्नशिप करने वाली छात्राओं का मोबाइल नंबर मांगते हैं। मोबाइल नंबर लेकर उन्हें अश्लील फोटो और वीडियो भेजते हैं। जब बीते दिनों भी जूनियर डॉक्टर मोबाइल नंबर मांग रहे थे। जब छात्रों ने मोबाइल नंबर नहीं दिया तो इस तरह से शिकार बनाया गया है। पीड़ित छात्रों ने जूनियर डाक्टरों के नाम भी प्राचार्य के सामने रखे हैं जिन्होंने इनके साथ मारपीट की।

वार्डेन डॉ संजय कुमार के मुताबिक हॉस्टल बीएच-4 में जब सभी छात्र अपने रूम में चले गए थे। इसके बाद वार्डेन ने राउंड किया है, हो सकता है वार्डेन टीम के जाने के बाद ही इस तरह की घटना घटी हो।

यह भी पढ़ें.....राफेल : यशवंत सिन्हा, प्रशांत भूषण, अरुण शौरी सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करेंगे पुनर्विचार याचिका

प्राचार्य डॉ आरती लाल चंदानी के मुताबिक इंटरशिप छात्रों के साथ हुए इस व्यव्हार की जांच प्राक्टर से कराई जाएगी। कॉलेज प्रशासन इस अनुशासन हीनता को बर्दाश्त नहीं करेगा। जांच में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story