×

बीएचयू परिसर में जूनियर डॉक्टरों व छात्रों में जमकर मारपीट, आगजनी

Anoop Ojha
Published on: 25 Sep 2018 4:24 AM GMT
बीएचयू परिसर में जूनियर डॉक्टरों व छात्रों में जमकर मारपीट, आगजनी
X

वाराणसी: 23 सितंबर को छात्रों के बीच हुई मारपीट का मामला अभी तक शांत भी नहीं हुआ था कि ऐसी ही एक और घटना सामने आई है। सोमवार को देर शाम बीएचयू के अस्पताल में जूनियर डॉक्टर और एक मरीज के परिजनों के बीच हाथापाई शुरू हो गई। जिस पर मरीज के परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। उपद्रव के दौरान गुस्साए लोगों ने बीएचयू कैम्पस में सुरक्षाकर्मियों के बूथ तक को भी आग के हवाले कर दिया।

यह भी पढ़ें .....फिर ‘सुलगने’ लगा बीएचयू, छोटी सी घटना ने लिया भयानक रूप

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल चिकित्सालय में एक महिला अपने परिवार के साथ अपना इलाज कराने आई थी। यहां इलाज में हो रही देरी की वजह से जूनियर डॉक्टर और मरीज के परिजनों के बीच विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि परिजनों और जूनियर डॉक्टरों के बीच हाथापाई शुरू हो गई। इस दौरान सर सुंदरलाल चिकित्सालय में अफरा-तफरी मच गई।

करीब आधे घंटे तक परिजनों और जूनियर डॉक्टर के बीच हुई मारपीट के बाद बीच-बचाव करने के लिए बीएचयू प्रॉक्टोरियल बोर्ड और लंका थाने की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। जूनियर डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट को लेकर सर सुंदरलाल चिकित्सालय के सभी जूनियर डॉक्टरों ने अपना काम बंद कर दिया है।

यह भी पढ़ें .....उत्तर भारत के लोगों को मोदी की बड़ी सौगात, बीएचयू को मिलेगी एम्स जैसी सुविधाएं

एक ओर दोनो पक्ष एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर बीएचयू परिसर का माहौल गर्म हो गया है। परिसर में कुछ उपद्रवी तत्वों द्वारा आगजनी की जा रही है, जिसे देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है।

हालांकि इस पूरे मामले में बीएचयू के छात्रों की संलिप्तता होने की बात पर एसीएम प्रथम प्रेम पांडे ने बताया कि इलाज की जल्दीबाजी को लेकर जूनियर डॉक्टर और एक मरीज के परिजनों के बीच विवाद हो गया। एसीएम का कहना है कि इस पूरे मामले में जांच की जा रही है। पुलिस पता लगा रही है कि मारपीट करने वाले लड़के कौन थे और कहां के थे।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story