×

धूं-धूं कर जला मऊ: इंटरनेट सेवाएं बंद, 18 लोग गिरफ्तार

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पूरे देश में विरोध प्रदर्शन जारी है। यह विरोध प्रदर्शन दिल्ली से होते हुए अब उत्तरप्रदेश की राजधानी होते हुए मऊ जिले तक पहुंच गई है। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। आगजनी और हिंसा के लिए 18 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

SK Gautam
Published on: 17 Dec 2019 4:30 AM GMT
धूं-धूं कर जला मऊ: इंटरनेट सेवाएं बंद, 18 लोग गिरफ्तार
X

आसिफ

मऊ: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पूरे देश में विरोध प्रदर्शन जारी है। यह विरोध प्रदर्शन दिल्ली से होते हुए अब उत्तरप्रदेश की राजधानी होते हुए मऊ जिले तक पहुंच गई है। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। आगजनी और हिंसा के लिए 18 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हमारे मऊ जिला के संवाददाता ने बताया की उग्र भीड़ ने सड़क पर खड़ी लगभग दर्जनभर गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए हैं और उनमे आग लगा दिया है । रोडवेज के बस के तोड़फोड़ के बाद पुलिस और पब्लिक में हुई गोरिल्ला युद्ध हो रहा है, भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े।

ये भी देखें : राहुल गांधी के रीलॉन्च होते ही हिंसा शुरू: संबित पात्रा का तीखा हमला

बता दें कि कुछ फायरिंग भी हुई है लेकिन अंधेरा होने की वजह से नहीं पता चल पा रहा कि फायरिंग पुलिस की तरफ से की गई, और पब्लिक की तरफ से, भीड़ की तरफ से पथराव हुआ।

नरेंद्र मोदी और योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी

मौके पर जिलाधिकारी के साथ-साथ एसपी और पुलिस पहुंचकर हालात का जायजा लिया। उग्र भीड़ नरेंद्र मोदी और योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी किया। इस विरोध प्रदर्शन का असर दक्षिण टोला थाना क्षेत्र अंतर्गत मिर्जाहादीपुरा चौराहे पर सबसे ज्यादा देखने को मिला।

ये भी देखें : डीएम के आदेश के बाद नदवा कॉलेज को खाली करते हुए छात्र, देखें तस्वीरें

वहीं, जामिया यूनिवर्सिटी और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के विरोध में भोपाल के छात्र भी उतर गए। भोपाल के इकबाल मैदान में बड़ी संख्या में छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस कार्रवाई को गलत बताते हुए छात्र नारेबाजी कर रहे हैं।

वाराणसी तक पहुंचा असर भारी प्रदर्शन

वहीं, नागरिकता कानून के खिलाफ ज्वाइंट एक्शन कमेटी के छात्रों ने प्रदर्शन किया है। बीएचयू के गेट पर एबीवीपी और विरोध करने वाले छात्र आमने-सामने हैं। सीएम और पीएम के खिलाफ़ नारे लागाने के कारण एबीवीपी के छात्रों में आक्रोश है। पुलिस और एबीवीपी के छात्रों में धक्का मुक्की हुई।

डीजीपी ओ. पी. सिंह ने कहा-

उत्तर प्रदेश के दो शहरों मऊ और वाराणसी में नागरिकता संशोधन को लेकर उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओ. पी. सिंह ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने एडीजी जोन को वाराणसी, मऊ के लिये रवाना होने का निर्देश भी दिया है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story