×

Mayawati Song Video: मायावती की बर्थडे पर बजा कैलाश खेर का ये गाना

Mayawati Song Video: कैलाश खेर ने मायावती के लिए गाना वर्ष 2011 में गाया था। लखनऊ में मायावती ने जो विकास किया। जो प्रोजेक्ट बनाये । गाने के बैक ग्राउंड में उसे इस्टेबलिश किया गया है।

Yogesh Mishra
Written By Yogesh Mishra
Published on: 15 Jan 2023 3:14 PM GMT
X

Mayawati Song Video: अपने जन्मदिन पर बसपा सुप्रिमो मायावती किसी न किसी कारण से सूर्खियां हासिल कर ही लेती है। कभी जन्म दिन पर नोटों की माला पहनने के चलते। कभी शाही सालगिरह के चलते। लेकिन इस बार वह अपने जन्मदिन पर गाये कैलाश खेर के एक गाने के चलते सुर्ख़ियों में हैं। मायावती के जन्मदिन पर गाये गए कैलाश खेर के एक गीत में यशोगाथा सुनने लायक़ है। हालाँकि यह पहली बार नहीं है जब कैलाश खेर ने मायावती के लिए गीत गाया हो। इससे पहले भी कैलाश खेर मायावती के लिए गाना गा चुके हैं।

2011 में कैलास खेर ने मायावती के कार्यों को गाने पिरोया था

पहले कैलाश खेर ने मायावती के लिए गाना वर्ष 2011 में गाया था। लखनऊ में मायावती ने जो विकास किया। जो प्रोजेक्ट बनाये । गाने के बैक ग्राउंड में उसे इस्टेबलिश किया गया है। यह वीडियो तीन मिनट पच्चीस सेकेंड का है-

"खिल उठा है ये चमन

शुरू हुआ है अब जशन

नई मंज़िलों की राह

चल चली है पवन॥"

नये गीत को बसपा की सभी स्थानीय इकाइयों को वितरित किया गया है। यह गीत मायावती के जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए आयोजित पार्टी कार्यक्रमों में बजाया जाएगा। गाने की शुरुआत मायावती को बड़े वैश्विक नेताओं में से एक होने के लिए बधाई देने से होती है। गाने के बोल हैं -

" देश की सारी हस्तियों में बहना का पहला मुकाम है,

विश्व के महान नेताओं में माया बहन का नाम है।"

आयरन लेडी

खेर ने गाया है -

"हिम्मत और साहस के कारण आयरन लेडी कहलाती है,

भारत की जनता उनको देवी का रूप समझती है।"

गीत में कहा गया है कि मायावती के लिए कुछ भी असंभव नहीं है -

"नामुमकिन कोई काम नहीं जो माया बहन ना कर पाए, ठान ले मन में, चांद सितारे तोड़ जमीन पर ले आए"।

मायावती के बारे में कहा गया है कि ' सर्व समाज की तुम उद्धारक" और "सर्व धर्म की रक्षक हो।"

गाने को दिल्ली में एक टीम ने लिखा है । उसी ने गायक का चयन किया है। ये टीम कौन है, यह स्पष्ट नहीं है। बीते वर्षों की तरह इस बार भी बसपा मायावती के जन्मदिन को "जन कल्याणकारी दिवस" के रूप में मनाया गया।

बसपा कार्यकर्ताओं ने किए कार्यक्रम

मायवती इस बार अपने जन्म दिन के अवसर पर प्रेसवार्ता का आयोजन किया। जहां आने वाले चुनावों में पार्टी के उद्देश्यों को स्पष्ट करते हुए कहा कि पार्टी आगामी चुनावों में किसी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। मायावती के जन्मदिन के अवसर पर उत्तर प्रदेश में पार्टी कार्यकराताओं ने कार्यक्रम आयोजित किए। जिसमें गरीबों को फल, अन्य खाद्य सामग्री और कंबल बांटे गए। गरीब परिवारों की महिलाओं को साड़ियां बांटी गई। बच्चों को किताबें और स्टेशनरी दी गई। कैलाश खेर का गाना दलित झुग्गियों और ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित कार्यक्रमों में बजाया जाएगा। अन्य राज्यों में समारोह राज्य मुख्यालयों और मंडल मुख्यालयों पर आयोजित किए गए।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story