×

Kairana News: मुकीम काला गैंग के पनाहगार के खिलाफ कार्रवाई, जाबिर मुखिया की अवैध संपत्ति पर चला बुलडोजर

Kairana Crime News: कैराना पुलिस ने जाबिर मुखिया की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलवाकर उसे ध्वस्त करा दिया है।

Pankaj Prajapati
Report Pankaj PrajapatiPublished By Shreya
Published on: 7 April 2022 12:59 PM GMT
Kairana Crime News: मुकीम काला गैंग के पनाहगार के खिलाफ कार्रवाई, जाबिर मुखिया की अवैध संपत्ति पर चला बुलडोजर
X

जाबिर मुखिया की अवैध संपत्ति ध्वस्त (फोटो- न्यूजट्रैक)

Kairana Crime News: कुख्यात बदमाश रहे मुकीम काला गैंग (Mukim Kala Gang) के पनाहगार द्वारा तालाब की साढ़े 6 बीघा भूमि कब्जाई गई थी। पुलिस प्रशासन द्वारा भूमि पर बुलडोजर (Bulldozer) चलवाकर भूमि को कब्जा मुक्त कराया गया। आरोपी के खिलाफ पुलिस प्रशासन कानूनी कार्यवाही की तैयारियों में जुटा हुआ है। इसके अलावा पालिका के यात्री प्रतिक्षालय पर खड़े किए अवैध निर्माण (Illegal Construction) को भी ध्वस्त करा दिया।

योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में कैराना (Kairana) में लगातार तीन दिन से अपराधियों व अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ बुलडोजर चलने का कार्य चला हुआ है। गुरुवार को एसडीएम संदीप कुमार (SDM Sandeep Kumar) के नेतृत्व में राजस्व विभाग (Revenue Department) व पुलिस (Kairana Police) की टीम बुलडोजर (Bulldozer) लेकर गांव जहानपुर (Jahanpur Gaon) पहुंची। यहां पर पुलिस प्रशासन ने गांव जहानपुरा निवासी जाबिर मुखिया पुत्र आबिद नामक व्यक्ति द्वारा तालाब की करीब साढ़े 6 बीघा कब्जाई गई भूमि पर बुलडोजर चलवाया। पुलिस प्रशासन ने भूमि के चारों ओर खाई खुदवाकर मेड़बंदी कराई तथा भूमि को अपने कब्जे में लिया।

यात्री प्रतिक्षालय पर बनाए गए अवैध निर्माण को भी किया गया ध्वस्त

वहीं दूसरी ओर, मोहल्ला बिसातियान स्थित खुरगान रोड पर पालिका के यात्री प्रतिक्षालय पर बनाए गए अवैध निर्माण को भी बुलडोजर से आंशिक रूप से ध्वस्त कराया गया है। बता दें तत्कालीन समाजवादी सरकार के दौरान मुकीम काला गैंग का पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहित अन्य राज्यों में अपराध का कला साम्राज्य चलता था। मुकीम गैंग द्वारा कैराना में व्यापारियों से खुलेआम रंगदारी मांगी जाती थी। रंगदारी न देने पर व्यापारियों की हत्या कर दी जाती थी।

बताया गया कि मुकीम काला सहित अन्य गुर्गों को शातिर जाबिर मुखिया पनाह देता था। बाद में मुकीम काला गैंग से किसी बात को लेकर जाबिर का मनमुटाव हो गया था। बाद में मुकीम काला गैंग व जाबिर मुखिया के बीच दूरी बढ़ गई थी। चित्रकूट जेल में मुकीम की मौत के बाद जाबिर मुखिया लोगों की नजरों में शरीफ आदमी बनकर घूम रहा हैं।

आरोपी के खिलाफ लगाया गया जुर्माना

एसडीएम संदीप कुमार ने बताया कि आरोपी के खिलाफ तहसील कोर्ट में धारा 67 के तहत करीब 14 लाख 33 हजार 600 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। आरोपी के विरुद्ध सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने के मामले में कोतवाली में हल्का लेखपाल यतिंद्र की ओर से मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। पालिका के यात्री प्रतिक्षालय की बराबर में विद्युत लाइन व ट्रांसफार्मर रखा हुआ हैं। इसके साथ ही दो मंजिल अवैध निर्माण होने के कारण पालिका प्रशासन द्वारा मजदूरों को ठेका देकर अवैध निर्माण को तुड़वाया जाएगा। इस दौरान कोतवाली प्रभारी अनिल कपरवान, कानूनगो सोहनपाल, हल्का लेखपाल यतींद्र सहित भारी पुलिस फोर्स मौजूद रहा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story