×

कलयुगी बहू ने सास-ससुर को कमरे में किया था कैद, पुलिस से किया रेस्क्यू

आमतौर पर देखा जाता है बहू को सास-ससुर की प्रताड़ना झेलनी पड़ती है, लेकिन मंडुवाडीह थानांतर्गत भुल्लनपुर इलाके के बाल्मीकि नगर मामला उल्टा नजर आया। यहां की एक कलयुगी बहू सत्ती देवी जमीन के लालच में अपने वृद्ध सास मुनेश्वरी देवी व श्वसुर लालजी को ही प्रताड़ित करती थी।

Dharmendra kumar
Published on: 4 April 2019 3:41 PM GMT
कलयुगी बहू ने सास-ससुर को कमरे में किया था कैद, पुलिस से किया रेस्क्यू
X

वाराणसी: मंडुवाडीह इलाके में महीनों से बंद कमरे में कलयुगी बहू की प्रताड़ना झेल रहे एक बुजुर्ग दम्पति के लिए बनारस का एक थानेदार फरिश्ता बनकर पहुंचा। बात हो रही है मंडवाडीह थाना प्रभारी संजय त्रिपाठी की जिन्होंने न केवल वृद्ध दम्पति को कमरे से निकालकर नई जिंदगी दी बल्कि कलयुगी बहू को भी सबक सिखलाया। मंडुवाडीह पुलिस के इस रेस्क्यू ऑपरेशन की पूरे इलाके में खूब चर्चा है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी बहू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

क्या है पूरा मामला?

आमतौर पर देखा जाता है बहू को सास-ससुर की प्रताड़ना झेलनी पड़ती है, लेकिन मंडुवाडीह थानांतर्गत भुल्लनपुर इलाके के बाल्मीकि नगर मामला उल्टा नजर आया। यहां की एक कलयुगी बहू सत्ती देवी जमीन के लालच में अपने वृद्ध सास मुनेश्वरी देवी व श्वसुर लालजी को ही प्रताड़ित करती थी। इतना ही नहीं ये कलयुगी बहू अपने 70 वर्षीय इस बुजुर्ग दंपति को घर के एक कमरे में महीनों से बंद कर रखा था और उनकी पिटाई भी करती थी।

यह भी पढ़ें...गोरखपुर जिला अस्पताल में जिंदा व्यक्ति को भेज दिया मुर्दाघर, मच गया हड़कंप

पड़ोसियों ने की पुलिस से शिकायत

इलाके में सत्ती देवी का खौफ इस कदर था कि पड़ोसी भी उसके खिलाफ मुंह खोलने की हिम्मत नहीं जुटा पाते थे। उन्हें उसकी करतूत की जानकारी थी लेकिन पुलिस को सूचना नहीं दी। पड़ोसियों के मुताबिक सत्ती देवी बेहद झगड़ालू प्रवृत्ति की महिला है। बात-बात पर वह लोगों को फर्जी मुकदमों में फंसाने की धमकी देती थी। हालांकि जब उसका अत्याचार का आलम सिर चढ़कर बोलने लगा तो पड़ोसियों ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर इसकी सूचना थानेदार संजय त्रिपाठी को दी।

यह भी पढ़ें...ओडिशा के केन्द्रपाड़ा में विधानसभा चुनाव के दौरान सौर लालटेन का प्रयोग किया जाएगा

नरक की ज़िन्दगी जीने को मजबूर थे वृद्ध दम्पति

पड़ोसियों की सूचना पर थानेदार संजय त्रिपाठी ने कार्रवाई की हिम्मत दिखाई। गुरूवार को दोपहर में वह अपनी टीम के साथ सत्ती देवी के घर दबिश देने पहुंचे तो उसने पुलिस टीम को भी अपने अरदब में लेने की कोशिश की, लेकिन वर्दीवालों की सख्ती के आगे उसकी एक ना चली। इस बीच पुलिस ने जब मकान की तलाशी शुरू की तो देखा कि एक छोटे से कमरे में वृद्ध सास-श्वसुर बंद थे। थानेदार ने जब बन्द कमरा खुलवाया तो अंदर का नज़ारा देख वो दंग रह गए। बन्द कमरे बदबू आ रही थी। बताया जा रहा है कि सत्ती देवी अपने सास-श्वसुर को नित्यक्रिया के लिए भी कमरे से बाहर नहीं आने देती थी।

यह भी पढ़ें...डीपीआईआईटी- स्टार्टअप इंडिया : 120 कंपनियों को मिला पेटेंट

कलयुगी बहू पर होगी कानूनी कार्रवाई

मंडुवाडीह थाना प्रभारी संजय त्रिपाठी ने बताया कि कलयुगी बहू को हिरासत में ले लिया गया है। कलयुगी बहू को अपने वृद्ध सास-श्वसुर को प्रताड़ित करने के आरोप में आईपीसी की धारा 342, 420,504 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच में जो लोग भी दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story