×

लखनऊ एयरपोर्ट पर राजस्थान के गवर्नर कल्याण सिंह के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, सभी सुरक्षित

यूपी के पूर्व सीएम और राजस्थान के मौजूदा गवर्नर कल्याण सिंह के विमान की अचानक चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रविवार (23 अप्रैल) को इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। कल्याण सिंह विमान (वीटीजेएसएस-सी56एक्स) से जयपुर से लखनऊ आ रहे थे।

tiwarishalini
Published on: 23 April 2017 5:05 PM GMT
लखनऊ एयरपोर्ट पर राजस्थान के गवर्नर कल्याण सिंह के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, सभी सुरक्षित
X
फ़ाइल फोटो

लखनऊ: यूपी के पूर्व सीएम और राजस्थान के मौजूदा गवर्नर कल्याण सिंह के विमान की अचानक चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रविवार (23 अप्रैल) को इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। कल्याण सिंह विमान (वीटीजेएसएस-सी56एक्स) से जयपुर से लखनऊ आ रहे थे।

एयरक्राफ्ट को शाम 5ः40 बजे के आसपास लैंड होना था, लेकिन पायलट को स्क्रीन पर लैंड गियरिग यानी एयरक्राफ्ट के नीचे लगे तीनों पहिए का इंडिकेशन स्क्रीन पर दिखना बंद हो गया।

इसके बाद टेक्न‍िकल टीम को सूचना दी गई। फ‍िर इमरजेंसी लैंडिंग के ल‍िए अलर्ट जारी कर द‍िया गया। इस दौरान करीब एक घंटे तक हवा में गवर्नर को लेकर एयरक्राफ्ट चक्कर काटता रहा। शाम 6ः40 पर एयरक्राफ्ट लैंड होने के बाद एयर ट्रैफिक कंट्रोल और विमान संचालन से जुड़े स्टाफ ने राहत की सांस ली। एयरपोर्ट पर तकरीबन सवा घंटे के लिए अफरा-तफरी का माहौल रहा।

आनन-फानन में एंबुलेंस और दमकल को एयरपोर्ट पर तैनात कर दिया गया। जिला प्रशासन, पुलिस, मेडिकल टीम भी मौके पर पहुंच गई। अधिकारियों के मुताबिक, एयरक्राफ्ट में वीवीआइपी और क्रू स्टाफ मिलाकर 11 लोग मौजूद थे। सभी लोग सुरक्षित हैं।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story