×

कन्हैया बोले-लखटकिया सूट पहन कर नहीं, उसके बुनकर पर होनी चाहिए राजनीति

जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि आज देश में समस्याओं पर समाधान के लिए नहीं, बल्कि राजनीति के लिए बात होती है। कन्हैया कुमार ने कहा कि स्टार्ट अप इंडिया तब होगा जब देश में किसानों की आत्महत्याएं रुक जाएं। बुनकरों के पास कपड़ा बनाने की मशीन हो।

zafar
Published on: 18 Sep 2016 10:23 AM GMT
कन्हैया बोले-लखटकिया सूट पहन कर नहीं, उसके बुनकर पर होनी चाहिए राजनीति
X

लखनऊ: जवाहर लाल नेहरू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और देशद्रोह के आरोपों में घिरे कन्हैया कुमार ने स्टार्ट अप इंडिया के तौर तरीकों की आलोचना की है। कन्हैया ने कहा कि गरीबों की बात किए बिना इंडिया स्टार्ट अप नहीं हो सकता। कन्हैया कुमार एक संगोष्ठी में शामिल होने के लिए लखनऊ में थे।

समाधान नहीं, राजनीति होती है

-जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि आज देश में समस्याओं पर समाधान के लिए नहीं, बल्कि राजनीति के लिए बात होती है।

-कन्हैया कुमार ने कहा कि स्टार्ट अप इंडिया तब होगा जब देश में किसानों की आत्महत्याएं रुक जाएं। बुनकरों के पास कपड़ा बनाने की मशीन हो।

-उन्होंने कहा कि हम लखटकिया सूट पहन कर राजनीति नहीं करते। हम लखटकिया सूट बनाने वाले बुनकर और उसके बच्चों के हक की बात करते हैं।

-पीएम मोदी पर तंज करते हुए कन्हैया ने कहा कि सेल्फी लेने से समाज का भला नहीं होगा। जुमलेबाजी के बजाय समाधान होना चाहिए।

पढ़ाई बन गई धंधा

-कन्हैया कुमार ने मीडिया पर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि कुछ मीडिया हाउस के मालिक सत्ता की चाटुकारिता करते हैं। उनकी आलोचना होनी चाहिए।

-जेएनयू के छात्र नेता ने कहा कि अच्छे दिन का नारा फ्लॉप हो गया है। पढ़ाई को डिग्री बेचने का धंधा बना दिया गया है।

-कन्हैया ने कहा कि कॉरपोरेट में काम करने वाले कर्मचारियों के हालात खराब हैं। वे बच्चों को उच्च शिक्षा नहीं दिला सकते।

सबको मिले अधिकार

-छात्र नेता ने कहा कि नौजवानों को रोजगार, महिलाओं को बराबरी और दलितों के सम्मान पर बात होनी चाहिए।

-आज की राजनीति पर सवाल उठाते हुए कन्हैया ने कहा कि जब पूर्व महिला सीएम को वेश्या कहा जाता है, तो आम महिलाओं की क्या बात की जाए।

-देशद्रेह के आरोप में गिरफ्तार किए जा चुके कन्हैया कुमार ने कहा कि हम बाबा साहब के संविधान को मानते हैं, मनुस्मृति या संघ को नहीं।

-बीबीएयू मुद्दे पर उन्होंने कहा कि 8 छात्रों का निलंबन वापस होना चाहिेए।

zafar

zafar

Next Story