×

Kannauj News: आशाओं ने सीएमओ दफ्तर की छत से की जान देने की कोशिश, मचा हड़कम्प

Kannauj News: कन्नौज में आशा कार्यकत्रियों ने छत से कूदकर जान देने का प्रयास किया है। कार्यकत्रियां 14 दिन से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठी हैं।

Pankaj Srivastava
Published on: 16 Dec 2022 3:00 PM GMT
Kannauj News
X

सीएमओ दफ्तर की छत पर आशा वर्कर

Kannauj News: कन्नौज में आशा कार्यकत्रियों ने छत से कूदकर जान देने का प्रयास किया है। कार्यकत्रियां 14 दिन से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठी हैं। बताया जा रहा है कि अधिकारियों की लगातार उपेक्षा के चलते उनका धैर्य टूट गया और सामूहिक खुदकुशी का प्रयास किया। हालांकि अधिकारियों की मान मनौव्वल के बाद वह मान गईं।

14 दिनों से धरने पर बैठी आशा कार्यकत्री

कन्नौज के विनोद दीक्षित अस्पताल परिसर में सीएमओ दफ्तर के बाहर 14 दिनों से धरने पर बैठी आशा कार्यकत्रियों ने आज सामूहिक आत्महत्या का प्रयास किया जिसके बाद हड़कम्प मच गया। अस्पताल और सीएमओ दफ्तर की बिल्डिंग पर चढ़कर नीचे कूदने की कोशिश कर रही आशाओं को अधिकारियों और उनके साथियों ने समझा-बुझाकर नीचे उतारा। कन्नौज के विनोद दीक्षित अस्पताल परिसर में सीएमओ दफ़्तर के बाहर आशाओं का प्रदर्शन कई दिनों से जारी है।

आशा कार्यकत्रियों ने विभिन्न मांगों को लेकर किया धरना प्रदर्शन

कन्नौज में आशा कार्यकत्रियों की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है जिसमें उनको राज्य कर्मचारी घोषित किया जाने, ₹18000 प्रति माह वेतन दिए जाने की मांग प्रमुख रूप से शामिल है। इन मांगों को लेकर आशाएं 14 दिनों से धरने पर बैठी है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई जिससे हताश होकर कुछ आशा कार्यकत्रियों के सीएमओ दफ्तर जो कि अस्पताल परिसर में ही मौजूद है उसकी छत पर चढ़कर आत्महत्या करने की कोशिश की, इसके बाद वहां हड़कम्प मच गया। मौके पर मौजूद आशा कार्यकत्रियों और अधिकारियों ने उन्हें समझा-बुझाकर नीचे उतारा।

सीएमओ दफ्तर के बाहर आशाएं लगातार दे रही धरना

कन्नौज के विनोद अस्पताल परिसर में सीएमओ दफ्तर के बाहर आशाएं लगातार धरना दे रही हैं और सीएमओ के खिलाफ यह नाराजगी देखने को मिली है। इस संबंध में सीएमओ से बात करने का प्रयास किया लेकिन उनका वर्जन नहीं मिल सका।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story