×

Kannauj News: कन्नौज में हुई खूनी दिवाली, हिंदू युवकों पर भयानक हमला, पूरे इलाके में पुलिस फोर्स तैनात

Kannauj News: सदर कोतवाली के चिरैयागंज मोहल्ला स्थित कांशीराम कॉलोनी में दिवाली की रात दो समुदाय के युवकों के बीच विवाद हो गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Oct 2022 4:26 AM GMT
Kannauj News
X

दिवाली की रात कन्नौज में बवाल (photo: social media )

Kannauj News: दिवाली की रात इत्र नगरी में बड़ा बवाल खड़ा हो गया। दो समुदायों के युवकों के बीच किसी बात पर बहस हुई, जो देखते ही देखते हिंसा में तब्दील हो गई। बताया जा रहा है कि अल्पसंख्यक वर्ग के युवकों ने दिवाली के मौके पर अपने दोस्त के घर आए हिंदू युवकों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। इस घटना में हिंदू पक्ष के दो शख्स बुरी तरह जख्मी हो गए। घटना की जानकारी फैलते ही इलाके में तनाव पसर गया। घटनास्थल के आसपास भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है।

ये है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, सदर कोतवाली के चिरैयागंज मोहल्ला स्थित कांशीराम कॉलोनी में दिवाली की रात दो समुदाय के युवकों के बीच विवाद हो गया। बताया जा रहा है कि चित्रांशु और निखिल मिश्रा इस मोहल्ले में रह रहे अपने दोस्त दीपू के घर दिवाली की रात मिलने गए थे। इसी दौरान मोहल्ले के ही एक फैज नामक एक शख्स से उनकी किसी बात पर नोंकझोंक हो गई। विवाद जब बढ़ा तो फैजी ने अपने 8-10 साथियों को बुला लिया। सभी के हाथों में कुल्हाड़ी और सरिया था। इसके बाद उन लोगों ने चित्रांशु और निखिल मिश्रा पर हमला बोल दिया। हमले में दोनों बुरी तरह जख्मी हो गए।

जख्मी निखिल मिश्रा ने बताया कि दिवाली की रात जब वे अपने मित्र दीपू से मिलकर लौट रहे थे, तभी रास्ते में फैजी, सद्दाम और रिजवान ने उनपर सरिया और कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। मिश्रा का कहना है कि कुछ हमलावर तमंचे से भी लैस थे और उसके बट से भी उनपर वार किया गया। दोनों घायल युवकों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

हमलावर फरार, पुलिस दे रही दबिश

घटना की जानकारी जैसे ही इलाके में फैली, सांप्रदायिक तनाव पसर गया। इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसफोर्स की तैनाती की गई है। बताया जा रहा है कि पुलिस के आते ही हमलावर इलाके को छोड़ चुके हैं। पीड़ित निखिल के पिता ने मुस्लिम समुदाय के युवकों पर जानलेवा हमला और लूट के मामले की तहरीर पुलिस को दी है। उन्होंने अपनी शिकायत में फैजी, नफीस खलीफा, सुफियान, हसनैन, इकराम, सद्दाम और अजहर पर आरोप लगाए हैं।

वहीं, कन्नौज के एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने कहा कि हमलावरों की तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है। जल्द सभी आरोपियों को दबोच लिया जाएगा। पुलिस पूरी घटना की छानबीन में जुटी हुई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story