×

Kannauj News: भाजपा विधायिका के करीबी पूर्व प्रधान की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या, जानिए क्या था मामला

Kannauj News: पुलिस ने पूरे मामले की जांच पड़ताल कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है । सूचना मिलते ही छिबरामऊ भाजपा विधायक अर्चना पांडेय ने जिला अस्पताल पहुंचकर परिजनों को ढांढस बंधाया।

Pankaj Srivastava
Published on: 15 Dec 2022 6:41 AM GMT
Kannauj ex pradhan death
X

Kannauj ex Pradhan beaten to death (photo: Newstrack )

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में चुनावी रंजिश को लेकर पूर्व प्रधान की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि पूर्व प्रधान ने वर्तमान प्रधान के भ्रष्टाचार को लेकर एक शिकायत डीएम से की थी। जिसके बाद वर्तमान प्रधान के वित्तीय अधिकार सीज कर दिए गए थे। इसी बात को लेकर तभी से दोनों के बीच रंजिश चली आ रही थी । जिसको लेकर घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस ने पूरे मामले की जांच पड़ताल कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है । सूचना मिलते ही छिबरामऊ भाजपा विधायक अर्चना पांडेय ने जिला अस्पताल पहुंचकर परिजनों को ढांढस बंधाया। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही ।

कन्नौज जिले के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के नरुइआ गांव की वर्तमान में सरोजनी यादव प्रधान है। पूर्व प्रधान अरूण शाक्य ने मौजूदा प्रधान सरोजिनी यादव द्वारा कराए गए विकास कार्यों में भ्रष्टाचार की शिकायत डीएम से की थी । जिसकी जांच के बाद डीएम ने प्रधान सरोजिनी यादव के वित्तीय अधिकार सीज कर दिए और विकास कार्यों के लिए 3 सदस्य समिति का गठन कर दिया । बताया जा रहा है कि इस समिति में पूर्व प्रधान अरुण शाक्य को भी शामिल किया गया था । इसके बाद से दोनों पक्षों के बीच रंजिश चली आ रही थी। बुधवार की शाम पूर्व प्रधान गांव में ही प्राथमिक विद्यालय में हैंडपंप का काम करवा रहा था। तभी किसी बात को लेकर प्रधान से विवाद हो गया। मामला बढ़ने पर विवाद खूनी संघर्ष में बदल गया। जिसमें दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले । इस खूनी संघर्ष में घायल हुए पूर्व प्रधान अरुण शाक्य की मौत हो गयी।

अरुण शाक्य को लाठी-डंडों से जमकर पीटा

वर्तमान प्रधान सरोजिनी यादव के लोगों ने पूर्व प्रधान अरुण शाक्य को लाठी-डंडों से जमकर पीटा। बचाने आए भाई नीलू व विजय को भी पीट दिया। पुलिस ने घायल पूर्व प्रधान अरुण शाक्य को सीएचसी में भर्ती कराया गया। पूर्व प्रधान अरुण शाक्य की हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में पूर्व प्रधान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मामले की सूचना मिलते ही छिबरामऊ विधायक अर्चना पांडेय ने जिला अस्पताल पहुंचकर परिजनों को ढांढस बंधाया। साथ ही आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है। एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि दो पक्षों के मध्य झगड़े में एक व्यक्ति की मौत हुई है। आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story