×

Kannauj: एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते धरा बेसिक शिक्षा विभाग का बाबू, सदर कोतवाली में केस दर्ज

Kannauj: कन्नौज में एंटी करप्शन टीम ने बेसिक शिक्षा विभाग के बाबू को रिश्वत लेेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। एंटी करप्शन के अधिकारियों ने बताया कि लिपिक के खिलाफ सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। इसके बाद उन्हें एंटी करप्शन कोर्ट लखनऊ में पेश किया जाएगा।

Pankaj Srivastava
Report Pankaj SrivastavaPublished By Deepak Kumar
Published on: 18 April 2022 12:13 PM GMT
kannauj news
X

पकड़ा गया बाबू। 

Kannauj: यूपी के कन्नौज जिले में एंटी करप्शन टीम (anti corruption team) ने बेसिक शिक्षा विभाग के बाबू को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया पुलिस उसे पकड़ कर कोतवाली लाई जहां मामले की छानबीन की जा रही है। इससे पहले एंटी करप्शन टीम (anti corruption team) ने पुलिस विभाग (Police Department) से एक दारोगा को घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। वहीं, अब सोमवार को एंटी करप्शन टीम (anti corruption team) जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय (District Basic Education Officer Office) पहुंची, जहां उन्होंने एक शिक्षक से रुपए लेते हुए बाबू बलवीर सिंह यादव (Babu Balveer Singh Yadav) को रंगे हाथों पकड़ लिया।

शिक्षक उत्कर्ष कटियार ने एंटी करप्शन टीम में की थी शिकायत

कन्नौज जिले (Kannauj District) के जलालाबाद ब्लॉक (Jalalabad Block) के प्राथमिक विद्यालय अनौगी द्वितीय के शिक्षक उत्कर्ष कटियार ने एंटी करप्शन (anti corruption) में शिकायत की है कि थी कि एरियर के नाम पर उनसे बाबू रुपए मांग रहा है। सोमवार को कानपुर से टीम कन्नौज आई और जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र (District Magistrate Rakesh Kumar Mishra) को मामले से अवगत कराया।

डीएम ने गवाह के तौर पर इन्हें भेजा साथ

डीएम ने गवाह के तौर पर जिला समाज कल्याण अधिकारी अंजनी कुमार सिंह (District Social Welfare Officer Anjani Kumar Singh) और जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी तनुज त्रिपाठी (District Divyangjan Empowerment Officer Tanuj Tripathi) को टीम के साथ भेजा।

बाबू के खिलाफ सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया

उत्कर्ष कटियार ने एरियर निकालने को लेकर बाबू बलवीर सिंह यादव (Babu Balveer Singh Yadav) को जैसे ही दस हजार रुपये दिए, उसी समय टीम ने बाबू को दबोच लिया और सदर कोतवाली ले आई। उत्कर्ष कटियार यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन में जिला उपाध्यक्ष के पद पर हैं। कार्रवाई के दौरान यूटा जिलाध्यक्ष पंकज सिंह भदौरिया तथा अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे। एंटी करप्शन (anti corruption) के अधिकारियों ने बताया कि लिपिक के खिलाफ सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। इसके बाद उन्हें एंटी करप्शन कोर्ट लखनऊ (Anti Corruption Court Lucknow) में पेश किया जाएगा।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story