×

Kannauj News: आशिक मिजाज अध्यापक ने शर्मशार किया महकमा, देखें एक टीचर की काली करतूत

Kannauj News: कन्नौज में प्राथमिक विद्यालय में आशिक मिजाज अध्यापक ने 13 वर्षीय छात्रा को पत्र लिखा, 'मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं, हो सके तो छुट्टी होने से पहले मुझसे मिलकर जाना।'

Pankaj Srivastava
Published on: 7 Jan 2023 12:58 PM GMT
X

कन्नौज: आशिक मिजाज अध्यापक ने 13 वर्षीय छात्रा को लिखा पत्र

Kannauj News: कहते हैं माता-पिता के रिश्ते के बाद गुरु एक ऐसा व्यक्ति होता है जो बच्चों के जीवन में उनको सही राह दिखाता है उनको जीवन का असली मकसद सिखाता है क्योंकि शिक्षा ही वह वरदान है जिससे आगे चलकर बच्चा अपना भविष्य बनाता है। लेकिन जब शिक्षक ही अपने महकमे को शर्मसार करने लगे तो बच्चों का भविष्य कैसे उज्जवल होगा।

मुझे तुम्हारी बहुत याद आएगी

ऐसी ही एक शर्मनाक घटना कन्नौज जिले में एक प्राथमिक विद्यालय में सामने आई है। प्राथमिक विद्यालय के एक करीब 33 वर्षीय अध्यापक का दिल मात्र 13 वर्षीय एक बच्ची पर आ गया। हद तो पार तब हो गई जब आशिक मजाज अध्यापक ने उस बच्ची को ग्रीटिंग कार्ड में एक प्रेम पत्र लिखकर दिया और उसमें ऐसी ऐसी बातें लिखी जिसको सुनकर और पढ़कर हर कोई सन्न रह गया कि आखिर यह कैसा गुरु है। अध्यापक ने लिखा अब तो छुट्टियां होने वाली हैं मुझे तुम्हारी बहुत याद आएगी मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं और हो सके तो छुट्टी होने से पहले मुझसे मिलकर जाना और मुझे फोन करते रहना।

अध्यापक का यह पत्र लेकर छात्रा अपने घर आई छात्रा थोड़ा कम पढ़ पाती थी तो उसने यह पत्र निकाला क्योंकि वह इन सब चीजों से पूरी तरह से अनभिज्ञ थी तभी पास खड़े पिता ने यह पत्र देख लिया और छात्रा के हाथ से ले लिया तब छात्रा ने पूरी बात बताई कि अध्यापक हरिओम ने उसको ग्रीटिंग के साथ यह पत्र दिया है। जिसको पढ़ते ही पिता के होश उड़ गए आनन-फानन में पिता ने अध्यापक से संपर्क करना चाहा।

अध्यापक को सख्त सजा दिलवाने की मांग पिता ने की मांग

अध्यापक ने पहले तो बात करने से इनकार किया लेकिन जब मामले में फजीहत होता देख तब अध्यापक माफी मांगने लगा। जिसके बाद पीड़ित पिता ने बताया कि अध्यापक की पत्नी ने फोन करके माफी मांगी और मामले को रफा-दफा करने को कहा लेकिन पीड़ित पिता मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर अध्यापक को सख्त सजा दिलवाने की मांग करता रहा।

वहीं अब मामला कोतवाली पहुंच गया पीड़ित पिता ने शिकायत पत्र देते हुए आरोपी शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है वहीं मामले पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने भी तत्काल सज्ञान लेते हुए जांच कर कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं। फिलहाल मामले पर आरोपी शिक्षक से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कुछ भी बोलने से साफ इनकार कर दिया वही मामले पर पुलिस अपने स्तर से जांच पड़ताल कर रही है। फिलहाल मामले में अध्यापक अभी फरार बताया जा रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story