Kannauj News: डकैती के मामले में लगाई गई पुलिस की 10 टीमें, एसपी ने किया मामले का खुलासा

Kannauj News: कन्नौज जिले के ठठिया थाना क्षेत्र के वस्ता और फतुआपुर गांव में हुई डकैती के मामले में एसपी ने पुलिस कार्यालय पर की प्रेस कॉन्फ्रेंस, गिरफ्तार करने वाली टीम को किया सम्मानित

Pankaj Srivastava
Published on: 12 Sep 2024 4:49 PM GMT
10 police teams deployed in the robbery case, SP disclosed the case
X

डकैती के मामले में लगाई गई पुलिस की 10 टीमें, एसपी ने किया मामले का खुलासा: Photo- Newstrack

Kannauj News: उत्तर प्रदेश के जनपद कन्नौज के ठठिया थाना क्षेत्र के बस्तर और फतवापुर गांव में तीन बटे चार सितंबर की रात हुई डकैती के मामले में कन्नौज पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद के द्वारा अनावरण के लिए लगाई गई 10 टीमों के मिली सफलता डकैती जैसी घटना को अंजाम देने वाले दो अभियुक्त को किया गिरफ्तार जिनके पास से सोने व चांदी के आभूषण सहित नगदी और घटना में इस्तेमाल करने के सामग्री हुई बरामद एसपी ने बताया कि लगातार टीमों के द्वारा उनकी तलाश की जा रही थी टीम ने जल्द से जल्द घटना का अनावरण किया जिसको लेकर टीमों को कल 35000 रुपए के पुरस्कार से सम्मानित किया गया और दोनों अभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेजा गया है इस पूरे मामले को लेकर एसपी अमित कुमार आनंद के द्वारा पुलिस कार्यालय सभागार में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की जानकारी दी।

लूटपाट काण्ड का ऐसे हुआ खुलासा

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनन्द ने बताया कि सूचना प्राप्त हुई थी कि 03/04 सितम्बर की रात्रि में थाना ठठिया क्षेत्रान्तर्गत ग्राम फतुआपुर व ग्राम बस्ता में 05 अज्ञात बदमाशों द्वारा डैकैती की घटना कारित की गई थी जिसमें वादी संतोष कुमार पुत्र राकेश कुमार राजपूत निवासी ग्राम फतुआपुर थाना ठठिया जनपद कन्नौज की तहरीरी सूचना पर थाना ठठिया पर मु0अ0सं0 257/2024 धारा 310(2)BNS बनाम 05 अज्ञात बदमाश के विरुद्ध पंजीकृत किया गया तथा उक्त घटना के अनावरण के लिए पुलिस अधीक्षक कन्नौज द्वारा SHO ठठिया, SHO तिर्वा, SHO साइबर थाना ,SHO सकरावा और SOG सर्विलांस की संयुक्त टीम बनाई गई थी घटना के अनावरण हेतु आसपास के करीब 300 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरा को चेक किया गया था एक्सप्रेसवे और जीO टीO रोड से गुजरने वाले लगभग 1000 से अधिक वाहनों के डाटा को देखा गया था।

ग्राम बस्ता व फतुआपुर के आसपास के क्षेत्र के ग्रामीणों से पूछताछ की गई थी। व घटनास्थल के आसपास के एरिया का कॉल रिकॉर्ड्स प्राप्त किया गया था। जिसके आधार पर एक सक्रिय गैंग को की जानकारी प्राप्त हुई। उन्हीं की तलाशी के लिए टीम लगी हुई थी । 12 सितम्बर को थाना ठठिया पुलिस की दो टीमों द्वारा ठठिया मकनपुर रोड भदौसी बार्डर पर संदिग्ध व्यक्ति/वाहनों की चैंकिग के दौरान एक संदिग्ध i10 कार आती हुये दिखाई दी । जिसको रोककर गाड़ी की तलाशी ली गई तो तो गाड़ी में तमंचे व डंडे मिले। जिससे संदिग्धता बढ़ी।

कार सवार दो व्यक्तियों से पूछताछ की गयी तो अपना नाम आकाश बाल्मीकि पुत्र प्रदीप कुमार निवासी ग्राम रामेन्द्र विहार कालोनी/ अब्बास नगर थाना बक्सी का तालाब जनपद लखनऊ व पृथ्वी उर्फ बल्ला पुत्र रामचन्द्र निवासी ओमपुरी नानागंज झाला थाना कोतवाली देहात हरदोई बताया जिनके कब्जे से एक हार सोने का, एक जोड़ी झाला सोने का, एक जोड़ी पायल चांदी की व एक नाक की कील सोने की एवं दो मोबाईल व 20,140/- रुपये नगद तथा घटना में प्रयुक्त i10 कार व एक अदद पेचकस व एक प्लास व 03 अदद लकड़ी के डंडा एवं एक लोहे की रॉड व एक नाजायज तमंचा 315 बोर व दो जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया ।

इनके द्वारा थाना ठठिया अंतर्गत डकैती किया जाना बताया गया, व अपने अन्य गैंग सदस्यों के संबंध में जानकारी दी गई। इस गैंग ने पूर्व में हरदोई, कन्नौज एवं आसपास के अन्य जनपदों में भी डकैती, लूट व चोरी की घटनाएं की है। इस गैंग के सदस्य मूल रूप से हरदोई के रहने वाले हैं जो वर्तमान में सीतापुर में रह रहे है। इनकी रिश्तेदारियां जनपद कन्नौज में भी हैं। माल मसरूका की बरामदगी के आधार पर धारा 317(3) BNS की बढ़ोतरी की गई है ।

एकांत में बने घरों में लूटपाट करते हैं

गिरफ्तार अभियुक्तों को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है । अभियुक्तगण ने पूछताछ में बताया कि दिनांक 3/4 सितंबर की रात में ग्राम फतुआपुर व ग्राम बस्ता में लूटपाट के लिये अपने साथियों के साथ हुन्डई कार i10 UP 32 HT 7058 व कार डस्टर UP 32 JM 1454 एवं बिना नम्बर मोटर साईकिल होन्डा एक्सट्रीम सीतापुर से आये थे । दोनों कारों व मोटर साईकिल को गांव के बाहर खड़ी करके ग्राम फतुआपुर व ग्राम बस्ता में खेतों में बने 2 घरों में जेवरात व पैसा लूट लिये थे तथा ग्राम फतुआपुर घर से उनके 2 मोबाईल फोन भी छीन लिये थे और उन्हे मारा पीटा था । हम लोग जो घर गांव के बाहर एकान्त में बने होते है उनको निशाना बनाते है और उनमें लूटपाट करते है । विवेक उर्फ पिन्कू उम्र 26 वर्ष पुत्र अमर सिंह उर्फ अमरू निवासी ओमपुरी नानागंज झाला थाना कोतवाली देहात हरदोई इनके गैंग का लीडर है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story