×

Kannauj News: सीओ से बोला-दो बोतल शराब मेरे जानने वाले को दे दो, आरोपी गिरफ्तार

Kannauj News: मामला उस समय उजागर हुआ जब इस शातिर अपराधी ने कन्नौज पुलिस क्षेत्राधिकारी को ही अपना शिकार बनाते हुए एडीजी पीएचयू अपने आपको बताते हुए कॉल किया। जिसके बाद संदिग्ध मामला देख पुलिस इस मामले के खुलासे में लग गयी।

Pankaj Srivastava
Published on: 28 March 2024 11:02 AM GMT (Updated on: 28 March 2024 11:05 AM GMT)
Kannauj News
X

Kannauj News (Pic:Newstrack)

Kannauj News: जिले में पुलिस का अधिकारी बनकर पुलिस को गुमराह करने वाला एक शातिर अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मामला उस समय उजागर हुआ जब इस शातिर अपराधी ने कन्नौज पुलिस क्षेत्राधिकारी को ही अपना शिकार बनाते हुए एडीजी पीएचयू अपने आपको बताते हुए कॉल किया। जिसके बाद संदिग्ध मामला देख पुलिस इस मामले के खुलासे में लग गयी और षणयंत्रकारी शातिर अपराधी गोपाल तिवारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा किया। मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि इसका एक और साथी अनुज अग्निहोत्री है, जिसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

एसएसपी से किया मामले का खुलासा

पूरे मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि 25 मार्च को एक काॅल सीओ सिटी कन्नौज को आया था, जिसमें अपने आपको उस व्यक्ति ने एडीजी पीएचयू के नाम से अपना परिचय कराया और उसने बताया कि दो बोतल शराब मेरे जानने वाले को दे दिया जाये और जो नम्बर डिस्प्ले हो रहा था वह एडीजीपीएचयू का जो सीयूजी नम्बर है वह डिस्पले हो रहा था। प्रकरण में संदिग्धता प्रतीत हुई तो इसमें नम्बर को ट्रेस किया गया तो इसमें गोपाल तिवारी नामक व्यक्ति जो थाना तिर्वा का रहने वाला है ट्रेस हुआ। इसका जब मोबाइल फोन चेक किया गया तो यह पाया गया कि यह एडीजी पीएचयू बनकर व अन्य पुलिस अधिकारी बनकर विभिन्न जनपदों में एसएचओ और अन्य अधिकारियों को फोन करके विवेचनाओं को प्रभावित करने का भी कार्य कर रहा था। एचकोड भी प्राप्त करता था। ऐसे गम्भीर कार्य इसके द्वारा किये गये।

जल्द गिरफ्तार होगा दूसरा आरोपी

उन्होनें बताया कि इसके ऊपर एक मुकदमा जनपद झांसी में भी दर्ज है, जहाॅं इसने एसपी के पीआरओ को फोन करके एक महिला कांस्टेबल के ट्रांसफर के लिए प्रेसर बना रहा था, इसका जब मोबाइल में यह भी देखा गया कि एक एप्प इंडिकाॅन जिसके माध्यम से इस तरह के यह काॅल करता है, जो भी नम्बर यह डिस्प्ले करना चाहे इस एप्प के माध्यम से डिस्प्ले करता है जिससे सामने वाले को लगता है कि किसी विशेष का फोन आया है। बहुत ही शातिर किस्म का व्यक्ति है, इसके ऊपर धोखाधड़ी और कूटरचना के सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जा रही है। इसका एक और साथी है अनुज अग्निहोत्री जो इसी प्रकार से कार्य करता है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story