Kannauj News: टोपी वाले बयान पर बोले अखिलेश, हार का सदमा लगने के कारण लाल लाल चिल्ला रहे विपक्षी

Kannauj News: कार्यक्रम के उपरांत मीडिया से रूबरू हुये तो अखिलेश यादव वर्तमान सरकार के मुखिया पर सवालिया निशान उठाते हुए नजर आये।

Pankaj Srivastava
Published on: 31 Aug 2024 4:09 AM GMT
Kannauj News: टोपी वाले बयान पर बोले अखिलेश, हार का सदमा लगने के कारण लाल लाल चिल्ला रहे विपक्षी
X

Akhilesh Yadav   (फोटो: सोशल मीडिया )

Kannauj News: कन्नौज जिले मे पूर्व विधायक कल्याण सिंह दोहरे की मां के निधन की सूचना के बाद श्रद्धांजलि देने गुरसहायगंज के गौरियापुर गांव शुक्रवार को बारिश के बीच पहुंचे सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव। उनके आगमन की सूचना पर नेताओं और समर्थकों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। पूर्व विधायक के परिजनों से मिलने और उनका कुशलक्षेम पूंछने के बाद अखिलेश ने पूर्व विधायक की दिवंगत मां को श्रद्धा सुमन अर्पित किये। कार्यक्रम के उपरांत मीडिया से रूबरू हुये तो अखिलेश यादव वर्तमान सरकार के मुखिया पर सवालिया निशान उठाते हुए नजर आये। नाम लिये बिना लाल टोपी वाले वयान से लेकर पूर्व ब्लॉक प्रमुख को लेकर किए गये सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री ने विपक्षी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

कन्नौज पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा कि वर्तमान सरकार के नेता जी को चुनाव में हार का ऐसा सदमा लगा है कि उनको चारों ओर सपा की लाल टोपी ही नजर आ रही है, कुछ भी बोलते हैं। जबकि काली टोपी और काले कारनामे करने वाले विपक्षियों को शायद यह नजर नहीं आता कि लाल रंग प्यार और स्नेह का प्रतीक है। मां दुर्गा का रंग हो या भावना और मेल मिलाप का या फिर किसी भी पूजा कार्यक्रम का लाल रंग ही होता है। खुशी का रंग भी ले ही है।

सुरक्षा और रणनीति की जिम्मेदारी देश की सरकार की

आवारा जानवर तक भाग जाते हैं लाल रंग से। पर क्या कर सकते हैं, हमारे मुख्यमंत्री जी सदमें के कारण यह भूल गये हैं। उनको काली टोपी और काले कारनामे करने वाले नजर नहीं आते। शायद मुख्यमंत्री जी हार के सदमे से उबर नहीं पा रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि जिस राष्ट्रीय प्रकरण पर देश के प्रधानमंत्री को बोलना चाहिये, उस बांग्लादेश पर मुख्यमंत्री जी बोल रहे हैं। जबकि देश की सुरक्षा और रणनीति की जिम्मेदारी देश की सरकार की है।

बांग्लादेश पर चिंतन करने से जादा जरूरी है कि प्रदेश की बदहाल स्थिति की तस्वीर को देखा जाय और सुधारा जाये। फर्रुखाबाद में दो सहेलियों का मामला और कन्नौज में लड़की की हत्या के मामले पर सरकार को जवाब देना होगा। किसानों को जो जमीनों का सर्किल रेट दिया गया वो या तो बीजेपी वालों ने ले लिया या फिर उद्योगपतियों ने। लेकिन किसानों और व्यापारियों को सर्किल रेट से पैसा नहीं दिया गया। जबकि इन्हीं जमीनों का पैसा सर्किल रेट बढ़ाकर बीजेपी वालों और उद्योगपतियों को दिया गया। जबकि यह जमीने जिन किसानों की थीं, उनको सर्किल रेट से पर्याप्त पैसा मिलना चाहिये था।

छोटी-छोटी बच्चियों से लेकर महिलाओं के साथ जघन्य अपराध

किसी भी धर्म का अपमान नहीं होना चाहिये की बात कहते हुए अखिलेश यादव ने आगे कहा कि आज प्रदेश में छोटी छोटी बच्चियों से लेकर महिलाओं के साथ जघन्य अपराध हो रहे हैं, चैन स्नेचिंग की घटनायें हो रही हैं, सुल्तानपुर में व्यापारी को लूट लिया जाता है, अस्पतालों और स्कूलों की हालत दयनीय है, लोग परेशान हैं, उनको इलाज और शिक्षा नहीं मिल पा रही है। महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है, पूरा प्रदेश इस समय अपराध से त्रस्त है, पर हमारे मुख्यमंत्री जी को कुछ नजर नहीं आता, केबल बांग्लादेश और लाल टोपी दिखाई देती है।

स्टेशनों के नाम परिवर्तन पर भी अखिलेश ने चुटकी ली। कहा कि सपा सरकार में जो विकास हुआ विपक्षी सरकार ने केवल नाम बदलने के अलावा और किया ही क्या। केवल जनता को गुमराह किया जा रहा है। आज विकास केवल भाजपाइयों और उद्योगपतियों का हो रहा है।

सपा राष्ट्रीय पार्टी

पीडीए फार्मूला पर हरियाणा में सपा की रणनीति क्या होगी पर अखिलेश बोले कि सब कुछ पार्टी तय करेगी। इसके अलावा सपा राष्ट्रीय पार्टी जल्द हो इसके लिये हम सभी और पार्टी मिलकर काम कर रहे हैं। कन्नौज जिले के दौरे पर आये अखिलेश अपने कार्यक्रम के दौरान पूर्व विधायक के अलावा छिबरामऊ में गणेश चौधरी मोहल्ले में डा. मतीन हुसैन प्रदेश सचिव अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के यहां भी पहुंचे।

इसके अलावा अखिलेश यादव अपने दौरे में छिबरामऊ के मोहल्ला बिरतिया में उमर फारुख बंटी, आप नेता संतोष गुप्ता से भी रूबरू हुये। कन्नौज सांसद अखिलेश के कार्यक्रम के दौरान बारिश के बाद भी बड़ी संख्या में नेता और समर्थकों का हुजूम नजर आया। कई बार जिद से भरे समर्थक जिंदाबाद के नारे लगाते हुये नजर आये। अखिलेश यादव के कार्यक्रम को लेकर पर्याप्त पुलिस बल भी मुस्तैद नजर आया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story