×

Kannauj News: मंत्री ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण, गंदगी देख जताई नाराज़गी, स्वास्थ्य मंत्री से की कार्रवाई की मांग

Kannauj News: कई बार जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान गंदगी देखी गई इसके बावजूद अस्पताल की व्यवस्थाओं में कोई सुधार देखने को नही मिल रहा है।

Pankaj Srivastava
Published on: 14 Sep 2023 9:38 AM GMT
Aseem Arun inspection district hospital
X

Aseem Arun inspection district hospital  (photo: social media )

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने साफ-सफाई व्यवस्था पर्याप्त न होने पर अस्पताल प्रशासन से नाराजगी जताई। उन्हाेंने कहा कि अस्पताल की साफ-सफाई के लिए आवश्यक उपकरण उपलब्ध होने के बावजूद सही से सफाई नहीं होने पर ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी। इसके लिए उन्होंने उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री से फ़ोन पर बात करते हुए पूरे मामले को संज्ञान में लिये जाने को कहा है।

आपको बताते चलें कि जिला अस्पताल में सुवधिाओं के साथज–साथ सफाई व्यवस्था से भी मरीज व तीमारदार परेशान है। कई बार जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान गंदगी देखी गई इसके बावजूद अस्पताल की व्यवस्थाओं में कोई सुधार देखने को नही मिल रहा है। जिससे शासन प्रशासन तक अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर सीधे संज्ञान ले रहा है। इसको लेकर सदर विधायक व राज्यमंत्री असीम अरुण ने अस्पताल के वार्ड, ओटी और ओपीडी सहित चिकित्सकीय विभाग आदि का भी निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल में गंदगी देख उन्होंने साफ–सफाई व्यवस्था को लेकर नाराजगी भी जताई। इसके साथ ही उन्होंने वार्ड में भर्ती मरीजों और उनके तीमारदारों से भी हालचाल पूछे।

राज्यमंत्री ने की सफाई उपकरणों की जांच

साफ–सफाई के लिए जिला अस्पताल में सभी उपकरण प्रशासन ने उपलब्ध करा दिये है इसके बावजूद साफ–सफाई व्यवस्था में सुधार नही हो पा रहा है। जिसके जिम्मेदार सफाई ठेकेदार बताये जा रहे है। इस बात को लेकर मंत्री ने जब सफाई कर्मियों से बात की तो उन्होंने बताया कि सफाई उपकरण सही से काम नहीं कर रहे है।

मंत्री असीम अरूण ने की स्वास्थ्य मंत्री से कार्यवाही किये जाने की बात

राज्य मंत्री असीम अरुण ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करते हुए सफाई व्यवस्था को लेकर असंतुष्ठ दिखे। इस दौरान उन्होंने बताया कि सफाई व्यवस्था के लिए आवश्यक उपकरण उपलब्ध होने के बावजूद ठेकेदार कार्य करने में लापरवाही कर रहे है। जिसकेा लेकर कार्यवाही की जायेगी इसके लिए उन्होंने डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री से फोन करके कार्यवाही की बात कही है। जिसपर स्वास्थ्य मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग से बात कर कार्यवाही किये जाने की बात कही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story