Kannauj News: असीम अरूण ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना, कहा- उपचुनाव 9 के 9 सीटों पर मिलेगी जीत

Kannauj News: राज्य मंत्री असीम अरुण ने विधानसभा उपचुनाव को लेकर कहा कि विधानसभा उपचुनाव घोषित किये जा चुके हैं। इस चुनाव में केवल वोट शेयर ही नही बढ़ेगा बल्कि हम लोग नौ में से नौ सीटें जीतने में सफल होंगे।

Pankaj Srivastava
Published on: 26 Oct 2024 2:07 PM GMT
Asim Arun targeted Akhilesh Yadav, said- we will win all the 9 seats in the by-election
X

असीम अरूण ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना, कहा- उपचुनाव 9 के 9 सीटों पर मिलेगी जीत: Photo- Newstrack

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में आयोजित छात्र-छात्राओं के संवाद कार्यक्रम में सुशीला देवी गर्ल्स इंटर कलेज पहुंचे समाज कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरूण ने बताया कि कन्नौज के युवाओं से संवाद करके जाना कि आखिर उनके सपने क्या है? मोदी जी, योगी जी की एक डबल इंजन की सरकार बच्चों के सपनों को कैसे पूरा कर सकती है? इसके लिए आज संवाद किया गया।

उन्होंने बताया कि इस संवाद में सुशीला देवी गर्ल्स इण्टर कालेज की लगभग 300 बच्चियों ने प्रतिभाग किया। बड़े अच्छे-अच्छे सवाल बच्चों ने पूछे और मैंने उनको जवाब दिया। पूर्णरूप से हम सबका प्रयास यह है कि हम अपने नगर को सुन्दर बनाये, स्वच्छ बनाये, व्यवस्थित बनाये और उसमें युवाओं का जो रोल होने वाला है वह बहुत महत्वपूर्ण है और आज बातचीत करके स्पष्ट रूप से खासकर हमारे युवा और बेटियां समस्याओं को बहुत गहराई से समझती है और उसका हल भी उनके पास है, केवल एक योजनाबद्ध तरीके से काम करने की जरूरत है और उसी की यह शुरुआत है।

छात्राओं की सुरक्षा का प्रापर प्रबंध किया जाये: असीम अरुण

उन्होंने आगे बताया कि एक बच्ची ने बड़ा महत्वपूर्ण प्रश्न रखा कि वह 12वीं में पढ़ती है और गांव में उसके माता-पिता है और वह कन्नौज में कमरा किराये पर लेकर रहती है। जिसकी वजह से उसको कुछ असुविधा भी होती है और कुछ असुरक्षा भी महसूस होती है। यह संवाद इसीलिए था कि बच्चों की चिंताएं जानने के लिए और इसके ऊपर तुरंत एक सर्वे करेंगे कि कितनी बच्चियां है जो इस प्रकार से रह रही है। जो समाज कल्याण द्वार छात्रावास बनाये गये है। उसमें अभी तक ग्रेजुएट पढ़ाई करने वाले बच्चों की व्यवस्था की गई परन्तु हम विचार करेंगे कि क्या 11वीं, 12वीं बच्चों की व्यवस्था भी कर सकते है। कस्तूरबा गांधी विद्यालय बने है वहां पर भी ऐसा व्यवस्था कर सकते हैं और साथ-साथ इतना तो तत्काल कर सकते है कि जहां-जहां पर ऐसी बच्चियां हमारी रह रही है। उनकी पुलिस के माध्यम से सुरक्षा का प्रापर प्रबंध किया जाये।

विधानसभा उपचुनाव में 9 में से 9 सीटें जीतने में सफल : असीम अरुण

राज्य मंत्री असीम अरुण ने विधानसभा उपचुनाव को लेकर मीडिया से कहा कि विधानसभा उपचुनाव 9 विधानसभाओं के लिए घोषित किये जा चुके है, कल नामांकन भी पूरे हो चुके है। भारतीय जनता पार्टी की बहुत व्यापक और बहुत गहरी तैयारी इसके लिए है। कल मै मैनपुरी गया था। नामांकन कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के लिए और मुझे सभी का उत्साह देख करके मेरा भी जोश बढ़ा। मुझे पूरा विश्वास है, यदि यह भी चुनाव सरकार बनाने बिगाड़ने में नही, यह चुनाव इस आर्शीवाद का है कि डबल इंजन की सरका जो काम कर रही है। उससे लोग कितना संतुष्ट है। मुझे पूरा विश्वास है कि इस चुनाव में केवल वोट शेयर ही नही बढ़ेगा बल्कि हम लोग नौ में से नौ सीटें जीतने में सफल होंगे।

सम्राट हर्षवर्धन की प्रतिमा को लेकर राज्य मंत्री असीम अरुण ने अखिलेश पर साधा निशाना

शुक्रवार को कन्नौज पहुंचे अखिलेश ने हर्षवर्धन प्रतिमा को हटाये जाने की बात को लेकर असीम अरुण ने मीडिया को बताया कि शायद अखिलेश जी को पता नही कि कन्नौज में हर्षवर्धन जी की प्रतिमा लगी हुई है और जो प्रयागराज का प्रकरण है वह डिटेल मेरे पास नही है किन्तु मुझे लगता है कि ऐसे राजनीतिकरण नही करना चाहिए और कन्नौज की जो मूर्ति है उसकी मै स्वयं देखरेख मिलकर सजारते है संवारते है। सपा के लोग मुझे कभी नही दिखे, किसी मूर्ति को साफ करते हुए, स्वच्छ करते हुए नही दिखे तो असली भाव के साथ काम करना चाहिए। हर चीज में राजनीति नही होना चाहिए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story