Kannauj News: महिलाओं से लूट की घटना को अंजाम देने वाले शातिर लुटेरे गिरफ्तार‚ तरीका जानकर हो जायेंगे हैरान

Kannauj News: करेंगे।यह लोग यहीं कन्नौज बस स्टेशन पर गये थे और इस महिला को ऑटो में बिठाया था। बीच रास्ते में पहुंचे फिर उसके साथ लूट की घटना इन लोगों ने कारित की।

Pankaj Srivastava
Published on: 3 Aug 2024 2:04 AM GMT
Kannauj crime
X

Kannauj crime (photo: social media )

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में पुलिस ने तीन ऐसे लुटेरों को गिरफ्तार किया है। जो इस तरह से लूट की घटना को अंजाम देते थे कि कोई जान भी नही सकता था। हाँ यह जरूर है कि आप भी किसी ऑटो या रिक्शे पर बैठने से पहले यह जरूर परख ले कि जिस ऑटो या रिक्शे पर आप बैठकर अपने घर जा रहे है‚ वह ऑटो या रिक्से वाला कहीं लुटेरा तो नही‚ और सवारियों की शक्ल में कहीं उसके पहले से घात लगाये बैठे उसके साथी तो नही है। कुछ ऐसी ही वारदात को अंजाम देने वाले तीन लुटेरों को कन्नौज पुलिस ने गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा किया है।

आपको बताते चलें कि 30 जुलाई की रात्रि 9.00 बजे एक राधा देवी पत्नी सुखराम सिंह नाम की महिला कन्नौज बस स्टैण्ड से टैम्पू से तिर्वा आ रही थी तभी ईशन नदी पुल के पास टैम्पू रोककर टैम्पो में बैठे चालक सहित तीन लोगों ने महिला के कान के झाले, तोडिया , माला,पर्स (पर्स में मोबाइल चार्जर चश्मा व अन्य सामान ) छीन लिया और कुछ बोलने पर जान से मारने की धमकी दी। लूट की घटना के बाद पीड़िता राधा देवी निवासी ग्राम कन्हईकापुर्वा पो0 सेहुद थाना दिबियापुर जनपद औरैया ने पुलिस से शिकायत करते हुए लिखित प्रार्थनापत्र दिया‚ जिसके आधार पर थाना तिर्वा पर पुलिस ने मु0अ0सं0 324/24 धारा 309(4)/351(2) B.N.S. पंजीकृत कर लिया। जिसकी विवेचना के दौरान साक्ष्य के आधार पर पुलिस ने सत्यभान उर्फ नन्हे पुत्र रामदास निवासी ग्राम हेवतपुर कटरा थाना कोतवाली कन्नौज जनपद कन्नौज‚ सचिन उर्फ कार्टुन पुत्र अजय कुमार निवासी शिवाजी नगर थाना कोतवाली जनपद कन्नौज व. विनय पुत्र महेश चन्द नि0 ग्राम रंगियनपुर्वा थाना कोतवाली कन्नौज जनपद कन्नौज को खेल मैदान नुमाइश ग्राउंड तिर्वा से गिरफ्तार किया गया तथा अभियुक्तों के कब्जे व निशानदेही पर उक्त अभियोग में लूटे गये माल को बरामद किया गया। बरामदगी के आधार पर मुकदमा उपरोक्त में धारा 317(2) BNS की बढोत्तरी की गयी और अभिुक्तों को जेल भेजा गया।

तीन अभियुक्तों की गिरफ्तारी

पुलिस अधीक्षक ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि 30 जुलाई को रात्रि लगभग 9 बजे रायबरेली से एक महिला आई थी। जो तिर्वा टेम्पो से जा रही थी । तभी टेम्पो को बीच रास्ते में चालक और उसके साथ में बैठी दो सवारियों ने टैम्पो रूकवाकर इस महिला को डरा धमकाकर इसका ज्वेलरी पर्स‚ मोबाइल आदि लूट की घटना की थी। इसमें आज थाना तिर्वा और एसओजी टीम ने बहुत ही सराहनीय कार्य करते हुए इसमें तीन अभियुक्तों की गिरफ्तारी की है। जिनका नाम सत्यभान‚ सचिन और विनय है। तीनों ही थाना कोतवाली कन्नौज क्षेत्र के ही रहने वाले है।


इन लोगों ने पूछताछ में बताया है कि इसमें उनको पैसे की जरूरत थी और इसमें जो विनय है वह आटो चालक है। इन लोगों ने प्लान बनाया था कि जो भी इन्हे सवारी मिलेगी। वह सवारी के साथ यह लोग लूटपाट की घटना करेंगे।यह लोग यहीं कन्नौज बस स्टेशन पर गये थे और इस महिला को ऑटो में बिठाया था। बीच रास्ते में पहुंचे फिर उसके साथ लूट की घटना इन लोगों ने कारित की। बहुत ही सराहनीय कार्य करते हुए इन तीनों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से जो लूट में टैपाे प्रयुक्त किया गया था‚उसकी भी बरामदगी की गयी है‚ साथ ही महिला के जो जेबर थे‚ मोबाइल फोन था‚ चार्जर था‚ जो उसका पर्स था वह बरामद किया गया था‚ अन्य सामान भी इसका बरामद किया गया है‚ इसके अलावा दो हजार दो सौ पच्चासी रूपया नकद की भी बरामदगी की गयी है। आज तीनों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story