Kannauj News: आजाद समाज पार्टी के महासचिव की गोली मारकर हत्या, चाचा ने घर में घुसकर की ताबड़तोड़ फायरिंग

Kannauj News: भूमि विवाद में चाचा ने लाइसेंसी बंदूक से भतीजे की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की सूचना से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी।

Pankaj Srivastava
Published on: 1 Dec 2023 3:31 AM GMT (Updated on: 1 Dec 2023 3:32 AM GMT)
Kannauj News
X

आजाद समाज पार्टी के महासचिव की गोली मारकर हत्या (Newstrack)

Kannauj News: कन्नौज जिले के थाना तालग्राम क्षेत्र के जयसिंहपुर गांव में आजाद समाज पार्टी के जिला महासचिव की गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी गई है। भूमि विवाद में चाचा ने लाइसेंसी बंदूक से भतीजे की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की सूचना से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है। कई माह से दोनों पक्षों आपसी रंजिश चली आ रही थी।

चाचा-भतीजे में चल रहा था जमीनी विवाद

थाना तालग्राम क्षेत्र के जयसिंहपुर गांव निवासी आजाद उर्फ बंटू कठेरिया आजाद समाज पार्टी के जिला महासचिव थे। बंटू की चाचा सूरजपाल से कई सालों से आपसी रंजिश जमीन विवाद को लेकर चली आ रही थी। किसी बात को लेकर आज देर शाम जब दोनों पक्षों में विवाद हुआ, तो विरोध करने पर चाचा सूरजपाल ने लाइसेंसी बंदूक से फायर कर दिया। गोली सीधे सतेन्द्र आजाद उर्फ बंटू कठेरिया को लगी और वह गंभीर रूप से घायल होकर गिर गया। घटना के बाद चाचा मौके से भाग गए। परिजनों ने घायल आजाद उर्फ बंटू कठेरिया को लेकर अस्पताल पहुंचे। वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। आजाद समाज पार्टी के महासचिव को गोली मारकर हत्या कर देने की खबर जैसे ही जिले में फैली वैसे ही आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश पनप गया। जिसको देखते ही गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।


घटना के एक घंटे बाद पहुंची पुलिस

स्थानीय लोगों ने बताया गोलीकांड की सूचना पुलिस को दी गई, लेकिन समय से पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। जिससे गांव में लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है। गांव में तनाव को देखते हुए कई थाने की पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है।


अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरबिंद कुमार ने बताया कि तालग्राम थाना अंतर्गत जयसिंहपुर गांव है वहां पर शाम को लगभग 7 बजे सूचना मिली थी कि गांव में गोली चल गयी है। उस पर तत्काल पुलिस मौके पर गई थी। जहां पता चला कि चाचा ने भतीजे को गोली मार दी है, दोनों के बीच में जमीन का विवाद लंबे समय से चला आ रहा था। ग्रामीणों के मुताबिक सूरज पाल के लड़के के साथ में सतेन्द्र और उसके भाई लोगों ने झगड़ा किया था। उससे गुस्सा होकर सूरज पाल ने अपनी सरकारी लाइसेंसी बंदूक से फायर कर दिया, जिससे सतेन्द्र उर्फ वंटू को गोली लग गयी। जिसके कारण उसकी मौत हो गयी। उसके दो भाइयों को माइनर इंजरी है। उनको हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है अब वह खतरे से बाहर है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story