×

Kannauj News: राम बारात के साथ निकली बार–बालाओं के डांस की झांकी‚ मची अफरा–तफरी

Kannauj News:धार्मिक आयोजन में भीड़ इकट्ठा करने के लिए आयोजकों ने बार–बालाओं का डांस के मंचन का आयोजन किया।

Pankaj Srivastava
Published on: 23 Oct 2023 9:40 AM GMT
X

bar girls dancing in Ram Baraat  (photo: social media )

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में इन दिनों रामलीला का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान राम बारात निकाली गई। राम बारात के दौरान बार–बालाओं के फूहड़ डांस की झांकी का मंचन भी आयोजकों ने रखा‚ इस बार–बालाओं के डांस को मंचन के साथ दर्शकों की भारी भीड़ भी सड़कों पर उमड़ पड़ी जिससे अफरा–तफरी का माहौल हो गया। धार्मिक आयोजन में भीड़ इकट्ठा करने के लिए आयोजकों ने बार–बालाओं का डांस के मंचन का आयोजन किया‚ लेकिन ऐऐ आयोजनों पर हमेशा सवाल उठते है इसके बावजूद धार्मिक आयोजनों में बार–बालाओं के डांस का आयोजन लगातार देखने को मिल रहा है।

आपको बताते चलें कि कन्नौज सदर में रामलीला नवदुर्गा के पहले से दिन से प्रारम्भ होती है और पूर्णमासी को इसका रावण दहन के साथ समापन किया जाता है। कन्नौज सदर में दो स्थानों पर रामलीला का आयोजन किया जाता है। एक रामलीला एसबीएस कॉलेज ग्राउंड मकरंद नगर में आयोजित की जाती है तो दूसरी रामलीला का मंचन ग्वाल मैदान क्षेत्र में किया जाता है। दोनों ही स्थान शहर के अंदर हैं इसलिए इन दोनों ही रामलीला की अलग–अलग राम बारात के कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाता है। ग्वाल मैदान की रामलीला की राम बारात का आयोजन शनिवार को किया गया तो वहीं दूसरी एसबीएस कॉलेज गांउण्ड की रामलीला की राम बारात रविवार को धूमधाम से निकाली गयी। दोनों ही रामबारात का आयोजन बड़ी धूमधाम से हर्सोल्लास के साथ किया गया। एसबीएस ग्राउंड की रामलीला की रामबारात में बार‘–बालाओं के फूहड़ डांस ने सभी को हिलाकर रख दिया। लोगों की भी इस डांस के मंचन को देखने के लिए सड़कों पर जमा हो गये। भीड़ एक दूसरे के ऊपर तक चढने लगी जिससे अफरा–तफरी का माहौल हो गया।


सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल

सोमवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर बायरल होता देख सभी के होश उड़ गये जिसमें बार–बालाओं के डांस की झांकी को देखने के लिए लोग एक दूसरे पर टूट पड़ते दिखाई दे रहे है। भीड़ से मची अफरा–तफरी बार–बालाओं के हो रहे डांस को देखने की होड़ में हुई। वायरल वीडियो की जानकारी को लेकर आयोजकों का कहना है कि दोनों रामलीला की बारात दो दिन निकलती है। पहले दिन ग्वाल मैदान मे हो रही रामलीला की रामबारात निकाली जाती है तो दूसरे दिन एसबीएस ग्राउंड की। शुरू से ही दोनों राम–बारात को अच्छा निकालने की कोशिश रहती है, जिससे दर्शको की भीड़ ज्यादा से ज्यादा राम–बारात को देखने के लिए पहुंचे। इसके लिए हमलोग हर तरह से कोशिश करते है।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story