×

Kannauj News: मुन्ना यादव के महल पर चला बाबा का बुलडोजर, सिपाही सचिन राठी को मारी थी गोली

Kannauj News: पुलिस टीम पर फायरिंग करने वाले अशोक उर्फ मुन्ना यादव के घर पर आज यानी गुरुवार को बुलडोजर एक्शन के तहत कार्रवाई हो रही है। हिस्ट्रीशीटर के पूरे घर को बुलडोजर से जमींदोज किया जा रहा है।

Pankaj Srivastava
Published on: 4 Jan 2024 6:16 AM GMT (Updated on: 4 Jan 2024 7:56 AM GMT)
X
हिस्ट्रीशीटर के घर को बुलडोजर द्वारा किया जा रहा जमींदोज (Newstrack)

Kannauj News: उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एनकाउंटर के दौरान सिपाही की मौत के बाद अब प्रशासन भी एक्शन में है। पुलिस टीम पर फायरिंग करने वाले अशोक उर्फ मुन्ना यादव के घर आज यानी गुरुवार को बुल्डोजर एक्शन के तहत कार्रवाई हो रही है। जनपद के बिशुनगढ़ थाना क्षेत्र के धरनी धीरपुर नगरिया गाँव में हिस्ट्रीशीटर मुन्ना यादव के पूरे घर को बुलडोजर से जमींदोज किया जा रहा है। गुरुवार सुबह से ही भारी संख्या में पुलिस फोर्स हिस्ट्रीशीटर मुन्ना यादव के गांव में मौजूद है।

बुलडोजर एक्शन की शुरुआत मुन्ना यादव के मुख्य गेट को जमींदोज करने से हुई। उसने गेट के ऊपर दो शेरों की मूर्ति बना रखी थी जिसके बीच राधा-कृष्ण की प्रतिमा भी थी। अधिकारियों ने बताया उसने यह मकान बिना सरकारी नक्शा पास कराए ही बना लिया था और मकान को अवैध अतिक्रमण कर बनाया गया था जिस पर जिला प्रशासन ने पुलिस और पीएसी की सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुलडोजर की कार्यवाही से जमींदोज कर दिया।

बता दें कि विशुनगढ़ थाना क्षेत्र के धरनी धीरपुर नगरिया ग्राम सभा की गांटा संख्या 578, क्षेत्रफल .0080 हेक्टेयर पर अशोक उर्फ मुन्ना यादव का तीन मंजिला मकान बना हुआ था। जिसको गुरूवार को अतिक्रमण कर बिना सरकारी नक्शा पास कराए बनाए गए मकान को जिला प्रशासन ने अवैध मानते हुए बुलडोजर की कार्यवाही की। इस मौके पर उप जिलाधिकारी उमाकांत तिवारी सहित नायब तहसीलदार भारत मौर्य, थानाध्यक्ष पारुल चौधरी, कोतवाल छिबरामऊ जितेंद्र प्रताप सिंह, सौरिख थानाध्यक्ष सचिन सिंह के अलावा पुलिस व पीएसी बल मौजूद रहा।

अपर पुलिस अधीक्षक ने दी यह जानकारी

अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 25 दिसंबर को इंस्पेक्टर छिबरामऊ जेपी सिंह स्थानीय पुलिस को लेकर दबिश के लिए आये थे। अशोक यादव यहाँ का कुख्यात अपराधी है, हिस्ट्रीशीटर है तमाम मुकद्दमे अपहरण और हत्या के दर्ज हैं। इसके द्वारा वारंट तामील करने आई पुलिस पर फायरिंग कर दी गयी। जिसमे एक सिपाही मौके पर घायल हो गया था जिसकी इलाज के दौरान कानपुर में मौत हो गयी। इसके खिलाफ उस सम्बंध में 302 का मुकद्दमा पंजीकृत किया गया और उसे मौके पर मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया। मुठभेड़ में मुन्ना यादव और उसका बेटा पैर में गोली लगने से घायल हुए थे। दोनों जेल में है।

मकान को किलेनुमा बना रखा था अपराध का अड्डा

अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह ने बताया कि यह मकान किलेनुमा बना हुआ था जो आवास के लिए नहीं इस्तेमाल होता था बल्कि यहाँ पर अपराधी ठहरते थे। उन्होने कहा पूरे मकान में तमाम तरह के छेद थे जिनसे वह फायरिंग करता था और उस दिन भी इसने इसी मकान से आड़ लेकर फायरिंग की थी। उन्होने कहा इस मकान के जमींदोज होने इस इलाके के लोगों को राहत की सांस मिलेगी। इसके खिलाफ चार्जशीट लगाकर गैंगस्टर लगाया जाएगा और पहले भी इस पर गैंगेस्टर लगा है और उसके खिलाफ कुर्की की कार्यवाही की जाएगी।

विसर्जित कराई गई राधा कृष्ण की मूर्ति

हिस्ट्रीशीटर अशोक उर्फ़ मुन्ना यादव के मकान के मुख्य गेट पर दो दहाड़ते हुए शेरों की प्रतिमा के बीच राधा कृष्ण की मूर्ति लगी हुई थी। मकान से सामान निकलवाने से पहले राजस्व व पुलिस कर्मियों ने राधा कृष्ण की मूर्ति को उतरवाने का प्रयास किया, लेकिन वह मूर्ति को हिला तक न सके। इसके बाद छिबरामऊ से मूर्ति कारीगरों को बुलाकर गेट के ऊपर से मूर्ति को सुरक्षित उतरवाकर विशुनगढ़ थानाध्यक्ष पारुल चौधरी के नेतृव में मूर्ति को ईशन नदी में विसर्जित करा दिया गया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story