Kannauj News: सड़क जाम करने वाले 15 नामजद सहित डेढ़ सौ अज्ञात पर मुकदमा, तलाश जारी

Kannauj News: सड़क दुर्घटना में तिर्वा के नगरिया गांव निवासी विवेक की मौत के बाद पाल चौराहे के हाइवे स्थित रामपुर कट पर युवक की मौत के बाद जाम लगाया गया था।

Pankaj Srivastava
Published on: 19 July 2024 7:54 AM GMT (Updated on: 20 July 2024 11:06 AM GMT)
Kannauj News
X

Kannauj News (Pic: newstrack)

Kannauj News: युवक की सड़क हादसे में हुई मौत के बाद सड़क जाम कर उपद्रव करने वाले उपद्रवियों पर कन्नौज पुलिस कठोर कार्यवाही करने के मूड में नजर आ रही है। पुलिस ने मामले में 15 नामदर्ज सहित 150 अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ 12 धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि उपद्रव करने वाले शरारती तत्वों को बख्शा नहीं जायेगा। वहीं जिले के एसपी अमित कुमार आनंद का कहना है कि कानून व्यवस्था से किसी को खेलने की छूट नहीं है, इसलिये उपद्रव करने वाले किसी भी शरारती तत्व को नहीं बख्शा जायेगा, और जल्द गिरफ्तार करके जेल भेजा जायेगा।

जाम लगाकर किया था उपद्रव

बताते चलें कि सड़क दुर्घटना में युवक की मौत और दूसरे के घायल होने के बाद ग्रामीणों और परिजनों ने सड़क पर जाम लगा दिया था। इस दौरान कुछ अराजक तत्वों ने सड़क जाम के दौरान उपद्रव का भी प्रयास किया था। घटना क्रम के दौरान मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी उपद्रवकारियों ने गुत्थम गुत्था करते हुये जमकर हंगामा किया था। स्थित को नियंत्रण में लाने के लिये पुलिस बल को लाठी चार्ज भी करना पड़ा था। उपरोक्त बवाल में कुछ ग्रामीण भी पुलिस की पिटाई से घायल हुये थे। जिनका जिला अस्पताल में उपचार जारी है। कन्नौज में पाल चौराहे के निकट हाइवे पर रामपुर कट पर एक कार ने एक स्कूटी को टक्कर मार दी थी।

अराजकतत्वों ने किया था बवाल

दुर्घटना में तिर्वा कोतवाली के नगरिया गांव निवासी 22 वर्षीय रामू राजपूत और 17 वर्षीय विवेक गंभीर रूप से घायल हुये थे। दुर्घटना के दौरान विवेक की मौत हो गई थी। घटना की जानकारी के बाद मौके पर ग्रामीणों, परिजनों ने अपनी मांगों को लेकर शव रखकर सड़क पर जाम लगा दिया था। इस दौरान माहौल बिगाड़ने के लिये मौके पर मौजूद अराजक तत्वों ने पुलिस के पहुंचने पर नारेबाजी करते हुये हंगामा शुरू कर दिया था। जाम खुलवाने के प्रयास में लगी पुलिस से अराजक तत्व खींचतान करते हुये भिड़ गये थे। जिसके बाद पुलिस को बल प्रयोग करते हुये लाठी चार्ज करना पड़ा था। इस दौरान कई ग्रामीण महिला पुरुष घायल भी हुये थे। जिनका उपचार कन्नौज जिला अस्पताल में जारी है।

एसपी का सख्त रुख

उपरोक्त मामले में जिले के एसपी ने सख्त रुख अपनाया है। सदर कोतवाली के उपनिरीक्षक प्रशांत गौतम की तहरीर पर सदर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने घटनाक्रम में 12 धाराओं में 15 नामजद सहित 150 अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कार्यवाही के बाद पुलिस ने उपद्रवियों की तलाश भी शुरू कर दी है। एसपी अमित कुमार आनंद का कहना है कि कानून व्यवस्था से किसी को खेलने की छूट नहीं है, इसलिये उपद्रव करने वाले किसी आरोपी को नहीं बख्शा जायेगा। पुलिस की बड़ी कार्यवाही को लेकर ग्रामीणों में हड़कंप मचा हुआ है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story