×

Kannauj News: कन्नौज में बेसिक शिक्षा विभाग का भ्रष्टाचार हुआ पर्दाफाश, रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया बाबू

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में बेसिक शिक्षा विभाग कार्यालय के बाबू को एंटी करप्शन टीम ने शिकायत के आधार पर कार्यालय के अंदर रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए पकड़ा है।

Pankaj Prajapati
Published on: 29 Feb 2024 12:03 PM GMT
X

कन्नौज में बेसिक शिक्षा विभाग का बाबू रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया: Video- Newstrack

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में बेसिक शिक्षा विभाग कार्यालय का बाबू रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया। एंटी करप्शन टीम को मिली शिकायत के आधार पर टीम ने बाबू को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के अंदर से रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। जिसके बाद रिश्वतखोर बाबू को कोतवाली सदर में लाकर पूछताछ की जा रही है। हालांकि मीडिया के सामने आरोपी बाबू अपनी सफाई पेश करते हुए रिश्वत लेने से साफ इन्कार कर रहा है। उसका कहना है कि यह लोग उसके आगे जबरदस्ती पैसा व फाइल आगे कर रहे थे, इसके बाद रिश्वत के मामले में उसको फंसाकर कोतवाली लाया गया है।

पूरा मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विभाग का है, जहां गुरूवार को एंटीकरप्शन टीम को मिली शिकायत पर उसने बीएसए कार्यालय में तैनात बाबू विमल कुमार पाण्डेय को रिश्वत लेते रंगे हाथ धर धबोचा। इस दौरान पकड़े गये बाबू विमल कुमार पाण्डेय अपना आपा खोते हुए टीम से उलझ गये, लेकिन टीम ने बाबू को अपनी गिरफ्त से नही छोड़ा और मौके से पकड़कर कोतवाली ले जाकर पुलिस की हिरासत में दे दिया। जहां पुलिस हिरासत में आरोपी बाबू विमल कुमार पाण्डेय ने बताया कि मेरे पास कोई चार्ज नही है। शिकायतकर्ता को भी मैं नही जानता हूं। किसी के पास इसका कोई साक्ष्य नही है, न कभी मैने मांगे है पैसे। बाबू ने कहा "जो मेरे ऊपर आरोप लगाया गया है वह निराधार है, एरियर का मेरे पास पटल ही नही है। वो लोग हमारे पास आये और पैसे व फाइल मेरे आगे करने लगे। मैंने मना किया।

रंगे हाथों पकड़े जाने पर भड़का बाबू

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पहुंची एंटी करप्शन टीम ने जब कार्यालय बाबू विमल कुमार पाण्डेय पर शिकंजा कसा तो वह भड़क गये और अपने को टीम से घिरा हुआ देख वह टीम के साथ हाथापाई पर उतर आये।

कार्यालय बाबू के साथ हुई मारपीट

एंटीकरप्शन टीम के साथ कार्यालय बाबू विमल कुमार पाण्डेय उलझने लगे, यह देख एंटीकरप्शन टीम के सुरक्षाकर्मियों ने भी विमल कुमार पाण्डेय की पिटाई कर दी। जिससे उनके चेहरे पर भी चोट के निशान आये है। हालांकि जब जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय बाबू विमल कुमार पाण्डेय से मीडिया ने उनके चेहरे पर आये चोट के निशान को देखकर सवाल किया तो वह इस मामले में कुछ भी बताने से बचते नजर आये, मारपीट के मामले को वह छुपाते हुए बोले कि "मेरे चेहरे पर चोट ऐसे ही है, कुछ भी नही।

सदर कोतवाली पुलिस हिरासत में बैठा है बाबू

एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय से पकड़े गये बाबू को रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार कर कोतवाली पुलिस की हिरासत में दे दिया है। जहां उनसे पूरे मामले में पूछताछ की जा रही है इसके साथ ही एंटीकरप्शन टीम के साक्ष्यों के आधार पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने में जुट गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story