×

Kannauj News: जमीन की रंजिश को लेकर हुआ खूनी संघर्ष‚ वकील व उसके परिवार पर जानलेवा हमला

Kannauj News: घटना स्थल पर पुलिस काफी देरी से पहुंची‚ जब तक दबंग मारपीट कर फरार हो चुके थे। पीड़ित वकील की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Pankaj Srivastava
Published on: 23 Oct 2023 5:49 AM GMT
Kannauj News
X

Kannauj News  (फोटो: सोशल मीडिया )

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में जमीन की रंजिश को लेकर खूनी संघर्ष देखने को मिला। अपने परिवार के साथ खेत में आलू की फसल की बुआई करा रहे वकील पर दबंगों ने जानलेवा हमला बोल दिया। जिसके बाद काफी देर तक खूनी संघर्ष चलता रहा‚ इस बात की सूचना वकील ने पुलिस को भी दी‚ लेकिन पुलिस काफी देरी से पहुंची‚ जब तक दबंग मारपीट कर फरार हो चुके थे। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पीड़ित वकील की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के जीटी रोड सरायमीरा निवासी राजेंद्र सिंह यादव पेशे से एक वकील हैं जो कचहरी में वकालत करते हैं। इनका इमलियापुरवा गांव में एक खेत है‚ जिस पर आलू की फसल की बुआई करवा रहे थे‚ इसी बीच जमीन की रंजिश को लेकर जसौली गांव निवासी ऐेनुद्दीन व उसके दो बेटे सलाउद्दीन और शहाबुद्दीन सहित उसका भाई मैनुद्दीन के साथ जुबैर व आजम सहित करीब 40–45 लोग हाथों में लाठी-डंडा, लोहे की रॉड, व धारदार हथियार और तमंचा से हमला बोल दिया। भाई पर हमला होता देख बचाने आए विनोद, अहिबरन, अजीत व नितिन पर भी जानलेवा हमला कदिया‚ जिससे हमले में वकील सहित परिवार के लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। मारपीट में घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है‚ जहां उनका इलाज जारी है।

40 से अधिक लोगों ने हथियारों से किया हमला

पीड़ित राजेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि मामला यह है कि वह अपने खेत में आलू की फसल गड़वा रहे थे‚ तो यह जसौली के मुस्लिम लोग जो है यह अपनी कोई रंजिश मानते है जमीनी की तो हम गड़वा रहे थे लगभग आधा खेत गड़ चुका था आलू का यह लोग योजनाबद्ध तरीके से कम से कम 40–45 लोग आये। लोहे की राड थी डंडा थे। धारदार हथियार थे जो थाने में रखे है और दो लोगों के पास तमंचा था‚ एक मैनुद्दीन के पास और एक आजम के पास। यह इमलियापुरवा गांव है इसके बगल में हमारा खेत है। हम सरायमीरा के रहने वाले है हमने खेत खरीदा था वहां। यह जब से खेत खरीदा है तब से रंजिश मानते है कि तुम सरायमीरा वाले हमारे गांव में खेत नही खरीदोगे। मौके पर पुलिस बहुत लेट पहुंची तब तक यह लोग मारपीट करके सब चले गये हम लोग बेहोश पड़े थे हमारे साथी हमलोगों को लेकर आये पुलिस बहुत लेट पहुंची थी कन्नौज कचहरी के अधिवक्ता है और बार एसोसिएशन क उपाध्यक्ष है वर्तमान में हम।


पुलिस ने हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए शुरू की कार्रवाई

पीड़ित ने अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले की सूचना पुलिस को दी। घटना की सूचना मिलते ही कोतवाली प्रभारी अजय अवस्थी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस के पहुंचने से पहले हमलावर फरार हो चुके थे। कोतवाली प्रभारी अजय अवस्थी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि दो पक्षों में जमीनी रंजिश के चलते मारपीट हुई है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगा दी गयी है। जल्द ही हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story