×

Kannauj News: कांग्रेसियों ने मनाई सरदार वल्लभ भाई पटेल की 148 वीं जयंती

Kannauj News: जिला मुख्यालय कन्नौज स्थित कांग्रेस पार्टी कार्यालय में जिलाध्यक्ष दिनेश पालीवाल की अगुवाई में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का 39 वां शहादत दिवस मनाया।

Pankaj Srivastava
Published on: 31 Oct 2023 11:08 AM GMT
Congressmen celebrated the 148th birth anniversary of Sardar Vallabhbhai Patel
X

Congressmen celebrated the 148th birth anniversary of Sardar Vallabhbhai Patel

Kannauj News: कन्नौज में कांग्रेसियों ने शहर के मकरंद नगर स्थित पार्टी कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का 39 वां शहादत दिवस मनाया। इसके साथ ही उन्होंने सरदार पटेल को याद कर उनको विलक्षण प्रतिभा का धनी बताया। पार्टी के कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प दिया। जिला मुख्यालय कन्नौज स्थित कांग्रेस पार्टी कार्यालय में जिलाध्यक्ष दिनेश पालीवाल की अगुवाई में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का 39 वां शहादत दिवस मनाया।

आधुनिक भारत की नींव 1984 में ही रख दी थी

कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष ने कहा कि आज देश जिस स्थान पर खड़ा है। इसकी नींव पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 1984 से पहले ही तैयार कर ली थी। आज जिस मुकाम पर देश खड़ा है, यह उनकी प्रतिभा का ही फल है। देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने व त्वरित और कठोर फैसले के लिए इंदिरा गांधी को आयरन लेडी के नाम से जाना जाता है। देश की पहली महिला प्रधानमंत्री बनने वाली इंदिरा गांधी के इन्हीं गुणों ने उनको एक अलग पहचान दी है। प्रदेश सचिव विजय मिश्र ने कहा कि देश के लिए सरदार पटेल व इंदिरा गांधी ने जो किया उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। रामभरोसे कमल ने कहा कि इंदिरा गांधी में निर्णय लेने की अद्भुत क्षमता थी। इसी प्रकार का फैसला सरदार पटेल भी बड़ी निर्भीकता से लिया करते थे। उनके फैसले का ही परिणाम है कि आज देश की अखंडता बनी हुई है।

कांग्रेसियों ने पटेल के नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का लिया संकल्प

कांग्रेसी नेता एहसानुल हक ने कहा कि इंदिरा गांधी ने दुनिया में भारत को मजबूत किया था। भारत को विश्व मंच में लाने वाली प्रथम महिला थी। मित्र राष्ट्र से उनके मजबूत संबंधों का परिणाम था कि भारत 1984 से पहले ही पूरे विश्व में अपनी पहचान बना चुका था। रमेश सविता ने कहा कि वर्तमान की सरकार देश के लिए अपनी जान निछावर करने वाले वह सर्वमान्य व्यक्तियों का भी राजनीतिकरण कर रही है। कार्यक्रम के दौरान ही कांग्रेसियों ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी व सरदार पटेल के बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लेते हुए उनकी नीतियों को जन जन तक पहुंचाने की बात कही। इस मौके पर इस दौरान जिलाध्यक्ष दिनेश पालीवाल, पूर्व अध्यक्ष प्रमोद शाक्य,घनश्याम यादव, रीना वर्मा, लियाकत अली, एहसानुल हक, नीलेश कनौजिया, कृष्ण पाल सिंह,शमशाद सिद्दीकी,शाकिर अली, अशोक कनौजिया,जितेन्द्र चौहान, रघुवीर आदि मौजूद रहे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story