Kannauj: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया दोषी नवाब सिंह यादव

Kannauj: नाबालिग किशोरी के साथ रेप का प्रयास करने के आरोप में गिरफ्तार नवाब सिंह यादव को 14 दिन की रिमांड पर पुलिस ने जेल भेज दिया है।

Pankaj Srivastava
Published on: 13 Aug 2024 6:38 AM GMT
kannauj news
X

14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया दोषी नवाब सिंह यादव (न्यूजट्रैक)

Kannauj News: जिले में एक नाबालिग किशोरी के साथ रेप का प्रयास करने के आरोप में गिरफ्तार नवाब सिंह यादव को 14 दिन की रिमांड पर पुलिस ने जेल भेज दिया है। हालांकि उनके वकील राकेश तिवारी ने बताया कि 14 तारीख को वह पुनः कोर्ट में पेश किये जायेंगेॉ जिस पर कोर्ट में मामले की सुनवाई की जायेगी। सपा नेता नवाब सिंह पर लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बता रहे है तो वहीं नवाब सिंह स्वयं पुलिस और पूंजीपतियों की साजिश के तहत फंसाये जाने की बात कह रहे है। नवाब सिंह के देर शाम जेल भेजे जाने के बाद पुलिस ने नवाब सिंह का आपराधिक इतिहास भी जारी किया है।नवाब के खिलाफ अब तक दर्ज अलग-अलग मुकदमों की सूची जारी की। इसमें बलवा, लूट, मारपीट, धोखाधड़ी के मामले शामिल हैं, जो कन्नौज सदर और तिर्वा कोतवाली में दर्ज हैं।

बताते चलें कि नवाब सिंह के खिलाफ आरोप लगाने वाली नाबालिग किशोरी की मेडिकल जांच के लिए पुलिस उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंची थी और देर शाम तक वहीं रही इस बीच गांव से उसके बाबा और दादी भी पुलिस के बुलाने पर वहां पहुंचे। नाबालिग किशोरी के माता पिता दिल्ली में होना बताए जा रहे है। पुलिस ने नवाब सिंह यादव के खिलाफ दर्ज अब तक के सभी मुकदमों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट को सार्वजनिक कर पुलिस नवाब सिंह यादव की छवि को सामना लाना चाह रही है।

इसके अलावा अपनी आगे की कार्रवाई में भी इस मुकदमों को शामिल कर कार्रवाई को पुख्ता करने में लगी है। नवाब सिंह यादव पर सदर कोतवाली में बलवा, लूट, मारपीट, धोखाधड़ी, अपहरण, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना, गुंडा एक्ट, जानलेवा हमला, मारपीट, छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज हैं। नाबालिग किशोरी से छेड़छाड़ और पॉक्सो के आरोप में पकड़े गए सपा के पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह को लेकर तमाम समर्थक कोतवाली पहुंचे थे। इनमें कई सपा के कार्यकर्ता और पदाधिकारी भी थे।

वहीं इस मामले को लेकर सपा जिलाध्यक्ष कलीम खान की ओर से सपा ने एक पत्र जारी कर नवाब सिंह से किनारा करते हुए उन्हे पार्टी का कार्यकर्ता मानने से इनकार कर दिया। सपा जिलाध्यक्ष कलीम खान ने एक पत्र जारी कर बताया है कि नवाब सिंंह को समाजवादी पार्टी का नेता बताया जा रहा है जो गलत है वह लगभग 3 साल से पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त थे। यहां तक कि वह पार्टी के प्रारंभिक सदस्य, सक्रिय सदस्य भी नहीं है।

पार्टी की छवि को धूमिल करने के षड्यंत्र के तहत समाजवादी पार्टी का सदस्य बताकर पार्टी को बदनाम किया जा रहा है। नाबालिग किशोरी से छेड़छाड़ व रेप के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किए गए पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह ने खुद को निर्दोष बताते हुए कहा कि उनके साथ साजिश हुई है। यह जो मामला है कुछ पूंजीपति व पुलिस की साजिश है।हालांकि इसके आगे कुछ बोलने से पहले ही पुलिस पूर्व ब्लाक प्रमुख को वहां से हटाकर गाड़ी में बैठा दिया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story