Kannauj News: नवाब सिंह मामले में 16 अगस्त को होगी अगली सुनवाई‚ डीएनए सैम्पल के लिए मिली मंजूरी

Kannauj News: किशोरी से दुष्कर्म के आरोप में फंसे पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह यादव की कोर्ट ने अगली सुनवाई 16 अगस्त रखी है। पुलिस इस मामले में आरोपी का अब डीएनए टेस्ट भी कराएगी।

Pankaj Srivastava
Published on: 14 Aug 2024 5:24 PM GMT
Kannauj News
X

Kannauj News (Pic: Newstrack)

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में किशोरी से दुष्कर्म के आरोप में फंसे पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह यादव की कोर्ट ने अगली सुनवाई 16 अगस्त रखी है। पुलिस इस मामले में आरोपी का अब डीएनए टेस्ट भी कराएगी। पुलिस की ओर से आज दिए गए प्रार्थना पत्र पर कोर्ट ने डीएनए टेस्ट के लिए नमूने लेने की अनुमति भी दे दी है‚ जिसको लेकर जिला जेल पहुंच कर स्वास्थ्य विभाग की टीम डीएनए टेस्ट के लिए नमूना लेगी। आपको बताते चलें कि 11 अगस्त की रात पूर्व ब्लाक प्रमुख सपा नेता नवाब सिंह यादव पर एक गंभीर आरोप लगा है। उन्होंने अपने चौधरी चंदन सिंह महाविद्यालय में 15 वर्षीय किशोरी के साथ दुष्कर्म किया था। पीड़िता अपनी बुआ के साथ देर रात उनके कॉलेज पहुंची थी।

शिकायत मिलने पर पुलिस ने मौके से नवाब सिंह यादव को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने दुष्कर्म का प्रयास करने का मामला दर्ज किया था‚ पीड़िता का डाक्टरों के पैनल ने मेडिकल परीक्षण किया जिसके पश्चात 13 अगस्त को ही कोर्ट में मजिस्ट्रेट के समक्ष पीड़िता ने नवाब सिंह यादव के खिलाफ दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए बयान दर्ज कराए। मामले में पुलिस ने दुष्कर्म की धारा बढ़ाते हुए कोर्ट से पुलिस ने आरोपी का डीएनए टेस्ट कराने के लिए बुधवार को प्रार्थना पत्र देते हुए डीएनए टेस्ट की अनुमति मांगी‚ जिस पर कोर्ट ने डीएनए टेस्ट की अनुमति प्रदान कर दी है। कोर्ट ने नवाब सिंह यादव के मामले की अग्रिम सुनवाई 16 अगस्त को तय किया है।

16 तारीख को होगी नवाब सिंह मामले की सुनवाई

शासकीय अधिवक्ता पाक्सो एक्ट नवीन कुमार दुबे ने बताया कि आज न्यायालय पाक्सो एक्ट कन्नौज में अभियुक्त नवाब सिंह यादव का जमानत प्रार्थनापत्र की सुनवाई के लिए था‚ जिस पर आज पुलिस प्रपत्र न आ पाने के कारण और कुछ तथा वादी का नोटिस तामिल न हो पाने के कारण पूरी सब कागजात न हो पाने के कारण न्यायालय से अभियोजन ने समय चाहा, जिससे न्यायालय ने 16 अगस्त फिक्स कर दिया है। 16 अगस्त को अगली सुनवाई होगी।

पुलिस ने शुरू की डीएनए सैंपलिंग की कार्यवाही

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि इसमें कल पीड़िता के मेडिकल एग्जामिनेशन कम्पलीट करा लिया गया है और कल यह न्यायालय के समक्ष पीड़िता का बयान भी कराया गया‚ जिसमें इसने यह दुष्कर्म की बात बताई। इस आधार पर दुष्कर्म की धाराओं की वृद्धि की गयी है। मामले में बुआ का रोल भी संदिग्ध पाया गया है। कल उन्हें बयान के लिए बुलाया गया था वह आयी नहीं। लड़की की मां-बाप ने बुआ पर आरोप लगाया हे जिससे इसमें महिला की तलाशी की जा रही है। उसकी भी शीघ्र गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story