TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Kannauj: CRPF जवान का राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार

Kannauj: जिले के गांव कुंअरपुर बनवारी गांव निवासी 48 वर्षीय शिवपाल सिंह वर्ष 1990 में लखनऊ में सीआरपीएफ में तैनात हुये थे। वर्तमान में इनकी तैनाती गया बिहार में थी।

Pankaj Srivastava
Published on: 20 Jun 2024 11:02 AM GMT
kannauj news
X

सीआरपीएफ जवान का राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार (न्यूजट्रैक)

Kannauj News: बिहार के गया से सीआरपीएफ जवानों की एक यूनिट श्रीनगर से अमरनाथ यात्रा के लिये ट्रेन से रवाना हुए थे। तभी कन्नौज के एक सीआरपीएफ जवान की ट्रेन से गिरकर मौत हो गई। जवान का गुरूवार को पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

बताते चलें कि जिले के गांव कुंअरपुर बनवारी गांव निवासी 48 वर्षीय शिवपाल सिंह वर्ष 1990 में लखनऊ में सीआरपीएफ में तैनात हुये थे। वर्तमान में इनकी तैनाती गया बिहार में थी। बीती सायं सीआरपीएफ जवानों की एक यूनिट जब गया बिहार स्टेशन से स्पेशल ट्रेन से श्रीनगर अमरनाथ के लिये रवाना होने वाली थी। जवान ट्रैन में चढ़ रहे थे, इसी दौरान ट्रेन पर चढ़ते समय शिवपाल सिंह को चक्कर आ गया और वह गिर गये। आनन-फानन में सीआरपीएफ के अन्य जवान अपने साथी शिवपाल को उपचार के लिये स्थानीय अस्पताल ले गये। जहां उपचार के दौरान शिवपाल की मौत हो गई।

घटना की सूचना बटालियन के अधिकारियों को भी दी गई। जिसके बाद मृतक जवान को बटालियन की ओर से सलामी देते हुये राजकीय सम्मान भी दिया गया। इसके बाद जवान के परिजनों को सूचना दिये जाने के बाद शव को कन्नौज स्थित गांव के लिये रवाना किया गया। उधर जवान की मौत की सूचना पर गांव और परिवार में कोहराम मच गया। परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। बड़ी संख्या में गांव और आसपास के ग्रामीण मृतक जवान के घर पहुंचने लगे।

बताते चलें कि जवान के परिवार में जवान की पत्नी संतोषी देवी के अलावा चार बेटे शिवराज सिंह 24 वर्ष, शक्ति सिंह 22 वर्ष, संजय सिंह 20 वर्ष, और सूर्य प्रताप सिंह 17 वर्ष पुत्र हैं। मृतक का शव गांव में सीआरपीएफ जवानों द्वारा लाये जाते ही परिजनों का हाल बेहाल हो उठा। वहीं बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ भी मौके पर इकट्ठा हो गयी। हर कोई मृतक जवान के शव को कंधा देने की कोशिश करता नजर आ रहा था। गुरुवार को मृतक जवान का अंतिम संस्कार फर्रुखाबाद जिले के पांचाल घाट पर किया गया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story