×

Kannauj News: ऑनलाइन फ्रॉड से हो जायें सावधान‚ जानें युवक के खाते से साइबर ठगों ने कैसे निकाल लिए हजारों रुपये

Kannauj News: एक पीड़ित युवक के खाते से साइबर ठगों ने फ्रॉड करते हुए उसके खाते से 25 हजार रुपये उड़ा लिये। पीड़ित युवक को जब इस बात की जानकारी हुई तो वह बैंक गया और बैंक मैनेजर को जानकारी दी।

Pankaj Srivastava
Published on: 13 Sep 2023 5:11 AM GMT
Kannauj today news
X

Kannauj today news  (photo: social media )

Kannauj News: इन दिनों लगातार ऑनलाइन फ्रॉड किये जाने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं जिसको लेकर पुलिस भी तत्काल कार्रवाई करने में लगी है‚ ऐसा ही एक मामला यूपी के कन्नौज जिले से सामने आया‚ जहां एक पीड़ित युवक के खाते से साइबर ठगों ने फ्रॉड करते हुए उसके खाते से 25 हजार रुपये उड़ा लिये। पीड़ित युवक को जब इस बात की जानकारी हुई तो वह बैंक गया और बैंक मैनेजर को जानकारी दी‚ जिसके बाद मैनेजर ने उससे पुलिस में शिकायत करने की बात कही। इसके बाद उसने पुलिस से इस बात की शिकायत करते हुए मामले में कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए साइबर सेल की टीम को इस मामले के खुलासे के लिए लगाया गया‚ जिसके बाद पुलिस ने पीड़ित युवक के खाते से निकाले गये 25 हजार रुपये वापस कराये।

आपको बताते चलें कि सदर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मोहल्ला सिपाही ठाकुर निवासी राकेश शर्मा पुत्र बड़ेलाल के खाते से साइबर अपराधी द्वारा डिजिटल पेमेंट गेटवे के माध्यम से उनके साथ साइबर फ्रॉड करके बैंक खाते से ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर कर लिये गये थे। इस बात की जानकारी होते ही पीड़ित राकेश शर्मा ने पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद से ऑनलाइन शिकायत की। इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद के निर्देश के बाद नोडल अधिकारी साइबर क्राइम अरविंद कुमार के मार्गदर्शन में साइबर सेल ने पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए साइबर फ्रॉड के माध्यम से निकाले गए पीड़ित राकेश शर्मा के 25000 रुपया उनके बैंक खाता में वापस कराये।

साइबर सेल टीम ने की कार्रवाई

पीड़ित राकेश शर्मा पुत्र श्री बड़ेलाल नि0 सिपाही ठाकुर जनपद कन्नौज की सूचना पर साइबर सेल द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए साक्ष्य संकलन कर एवं बैंक पेमेंट गेटवे के नोडल अधिकारियों से वार्ता कर पीड़ित उपरोक्त के बैंक वॉलेट में 25,000/- रुपये वापस करने में सफलता प्राप्त की। अपने रुपये वापस पाकर पीड़ित द्वारा प्रसन्नता व्यक्त करते हुए साइबर सेल की प्रशंसा करते हुए पुलिस का धन्यवाद दिया है। तो वहीं इस कार्रवाई में साइबर सेल टीम में उपनिरीक्षक पंकज कुमार‚ सिपाही कुलदीप‚ सहदेव सिंह‚ शिवराज सिंह व ज्ञानेंद्र सिंह शामिल रहे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story