×

Kannauj News: गर्भवती महिला की मौत से मचा हड़कंप, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

Kannauj News: मौके पर पहुंचे म्रतका के पिता ने बेटी के साथ मारपीट कर उसको मार डालने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है ।

Pankaj Srivastava
Published on: 14 Oct 2023 4:58 AM GMT
Kannauj news
X

Kannauj news  (photo: social media )

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले मे एक महिला की संदिग्ध मौत से परिजनों मे हड़कंप मच गया। एक तरफ महिला के ससुरालीजनों ने इस मामले को आत्महत्या की बात कहते है। यह बताया है कि महिला ने किसी बात से तंग आकर फांसी लगाकर जान दे दी है, तो वही मौके पर पहुंचे म्रतका के पिता ने बेटी के साथ मारपीट कर उसको मार डालने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है । पुलिस ने दोनों पक्षों से पूछताछ करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि इस मामले मे आगे की कार्रवाई पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही की जाएगी ।

कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बरौली निवासी राम भरोसे पुत्र गंगासागर ने बताया कि उसने अपनी पुत्री रंजना का विवाह 4 साल पहले जनपद के तालग्राम थाना क्षेत्र के ग्राम कुशल पुरवा निवासी बाबूराम के पुत्र अनुज के साथ हिंदू रीति रिवाज से किया था। विवाह के बाद से ही पुत्री के पति अनुज व ससुर बाबूराम, सास केशमती, और ननद फूलन देवी द्वारा मेरी पुत्री को परेशान कर मारपीट किया जाने लगा। इसके साथ ही दहेज की मांग शुरू कर दी थी। आए दिन मेरी बेटी से दहेज के रुपये की मांग के परेशान करने लगा जिससे मेरी पुत्री भी परेशान रहने लगी। इस बीच वह गर्भवती भी हो गई, उसने कई बार मुझसे शिकायत भी की। जिसको लेकर मेरे द्वारा रिश्तेदारों को आपस मे बैठाकर समझाया बुझाया गया। तब बेटी के ससुरारीजनों ने ऐसी दोबारा मारपीट की घटना न करने की बात कह कर कुछ दिन शांति बनाए रखी। जिसके बाद अचानक ससुरालीजनों ने मेरी बेटी के साथ मारपीट कर उसको जान से मार दिया और हत्या को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की गई।

मृतका के पिता ने पुलिस को दी तहरीर

म्रतका रंजना के पिता राम भरोसे ने बताया कि जैसे ही उन्हे बेटी की मौत की सूचना मिली। वह मौके पर पहुंचे तो बेटी के शव को नीचे जमीन पर देखा, इसके बाद मैंने इस बात की जानकारी पुलिस को देते हुए थाने में प्रार्थना पत्र दिया और पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराया । जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

हत्या या आत्महत्या की गुत्थी की जांच मे जुटी पुलिस

ससुरालीजनों ने बताया कि रंजना ने किसी बात से परेशान होकर फांसी लगातकर आत्महत्या कर ली है, तो वही म्रतका रंजना के पिता ने ससुरालीजनों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। इस बात की उन्होने पुलिस को भी लिखित तहरीर दी है। जिसको लेकर पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल मे जुट गई है । पूरे मामले को लेकर कोतवाली प्रभारी अजय अवस्थी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है जो भी पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story